Without OTP के ATM से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

0
48

Without OTP के ATM से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

बिना ओटीपी के पेटीएम के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें :-

Hello friends, एक बार फिर से स्वागत करते हैं आपका हमारी इस पोस्ट में, आज का हमारा टॉपिक बड़ा ही इंटरेस्टिंग होने वाला है तो जानने के लिए हमारे इस पोस्ट में बने रहिए क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बिना ओटीपी के एटीएम से रिचार्ज कैसे करें ? और क्या हम बिना ओटीपी के रिचार्ज कर सकते हैं इसके बारे में आज हम इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी देने का प्रयास करेंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं आज के समय में इंटरनेट का इस्तेमाल इतना ज्यादा बढ़ गया है कि सभी लोग इसका उपयोग बढ़ चढ़कर के कर रहे हैं अगर आप भी अपने काम को और ज्यादा आसन बनाना चाहते हैं तो यह केवल इंटरनेट के माध्यम से आसान हो सकता है और जैसा कि आप सभी जानते हैं आप पर हमारा टॉपिक होने वाला है Bina OTP ke ATM se mobile recharge kaise karen?
क्या बिना ओटीपी ट्रांजैक्शन करना पॉसिबल है परंतु दोस्तों यह ऐसा तरीका है जिसकी सहायता से आपकी एटीएम कार्ड के यूज से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

तो दोस्तों शायद हम आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि बिना ओटीपी कि हमारे बैंक से कोई भी पैसे निकाल सकते हैं तो यह सोचना आपका गलत है आज के समय में बिना ओटीपी के कोई भी व्यक्ति एटीएम कार्ड के भी आपके अकाउंट से पैसे नहीं निकाल सकता है।

दोस्तों अगर आप का एटीएम कार्ड Maestro company का है तो आप बिना उठी थी सीवीवी एक्सपायरी डेट के आप मोबाइल रिचार्ज ऑनलाइन शॉपिंग किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आप यह सुनकर खुश हो रहे हो कि हम बिना ओटीपी के मोबाइल रिचार्ज पेटीएम के माध्यम से कर सकते हैं तो आपका यह सोचना बिल्कुल गलत है आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहती हूं कि बिना ओटीपी के एटीएम से रिचार्ज करना इंपॉसिबल है परंतु अगर आपके पास मेस्ट्रो एटीएम कार्ड मौजूद है।

तो आप बिना ओटीपी, सीवीवी, एक्सपायरी डेट के बड़ी आसानी से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। इसके लिए एटीएम पर अकाउंट होना बहुत ही आवश्यक है मैं यहां पर आपको इसके लिए स्टेप बाय स्टेप सरल हिंदी भाषा में जानकारी देने का प्रयास करूंगी कि किस प्रकार आप बिना ओटीपी के एटीएम के माध्यम से कैसे निकाल सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं और जानने का प्रयास करते हैं कि किस प्रकार हम बिना ओटीपी के पैसे निकाल सकते हैं।

Step
दोस्तों अगर आपने अभी तक पेटीएम ऐप को डाउनलोड नहीं किया है तो जल्दी से गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और पेटीएम के अंदर आपको अकाउंट बनाना है।

Step
इसके पश्चात आपको मोबाइल रिचार्ज ऑप्शन को सिलेक्ट करना है फिर आप जिस नंबर का रिचार्ज करना चाहते हैं वहां पर डाल सकते है या फिर आपके कांटेक्ट में है तो वहां से सिलेक्ट कर सकते हैं।
मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको प्रोसीड टू पे ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step
हम आपके सामने पेमेंट करने के लिए ऑप्शन आएगा इसमें आपको डेबिट कार्ड सेलेक्ट करना है उसके पश्चात मेस्ट्रो एटीएम कार्ड का सीरियल नंबर डालना पड़ेगा।
यहां पर मेस्ट्रो एटीएम कार्ड केवल 6 अंक का नंबर डाला है, और एक्सपायरी नॉट रिक्वायर्ड और सीवीवी नॉट रिक्वायर्ड आपको लिखा हुआ दिखाई दे रहा होगा यानी आप बिना ओटीपी और बिना सीवीवी नंबर और बिना एक्सपायरी डेट डाले हुए अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हैं।

परंतु दोस्तों आपके पास मेस्ट्रो एटीएम कार्ड नहीं है और आप चाहते हैं, कि हम बिना ओटीपी के पेटीएम से रिचार्ज कर सके तो यह बिल्कुल भी पॉसिबल नहीं है परंतु आप बिना ओटीपी के ऑनलाइन शॉपिंग अवश्य कर सकते इसमें किसी भी एटीएम कार्ड को डाल सकते हैं और वन टाइम पासवर्ड नहीं मांगा जाएगा अगर आप चाहते हैं, कि बिना ओटीपी की शॉपिंग कैसे करें तो इसके लिए यहां पर मैं आप और कुछ स्टेप्स बता रही हूं उन्हें फॉलो अवश्य करें।

बिना ओटीपी के ऑनलाइन पेमेंट कैसे करें?

दोस्तों अगर आप बिना ओटीपी के ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं, तो यह संभव है इसमें आपको खेल एटीएम कार्ड सीवीवी नंबर एक्सपायरी डेट देनी पड़ती है फिर आपके सामने पेमेंट करने के लिए ऑप्शन आ जाता है। उस पर क्लिक करके आपको पेमेंट सक्सेसफुली कर सकते हैं। यहां पर मैं आपको ऐसी दो पॉपुलर ऑनलाइन वेबसाइट बता देती हूं। जिसके माध्यम से आप बिना ओटीपी के ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। तो चलिए आगे बढ़ते हैं। जाने का प्रयास करते हैं कि किसी भी एटीएम कार्ड से पैसे कैसे निकाले ?

रुकिए जरा मैं इस बात के लिए क्षमा चाहूंगी कि यहां पर मैं आपको किसी भी प्रकार की है। क्या फ्रॉड जानकारी नहीं दे रही है। यह केवल एजुकेशनल परपज के लिए बता रही है अगर आप इस ट्रिक का गलत यूज न करें तो मैं इसके लिए जिम्मेदार नहीं हूं। परंतु अगर आपके पास बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं है। तो आप ऑनलाइन अपने एटीएम कार्ड से बिना ओटीपी के शॉपिंग करना चाहती हैं। तो आप कर सकते हैं इसमें आपको किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

🔍Axis Bank से पर्सनल लोन कैसे लें?

🔍QR Code Scan कैसे कर सकते हैं?

🔍YouTube Channel Grow कैसे कराएं?

निष्कर्ष :-

दोस्तों आज यहां पर मैं नहीं आपको विदाउट ओटीपी के ऑनलाइन पेमेंट कैसे करें अगर आप हमारी आज की जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here