व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए 2022 –

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीकेे 2022 .

WhatsApp se paise Kaise kamaye नमस्कार मित्रों कैसे हो आप, उम्मीद करता हूं कि आप स्वस्थ और खुशहाल होंगे। दोस्तों क्या तुम भी व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं? यदि हां तो यह जानकारी तुम्हारे लिए है। जी हां दोस्तों, आज हम आपको व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए इसके लिए 5 तरीके बताएंगे, जिन्हें यदि तुम ध्यानपूर्वक पढ़ोगे तो तुम भी व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमा पाएंगे। तो चलिए दोस्तों इस जानकारी को शुरू करते हैं। और तुमको बताते हैं कि तुम व्हाट्सएप से कैसे पैसे कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए जरूरी चीजें-

दोस्तों सर्वप्रथम तुमको यह जानना बहुत ही आवश्यक है। कि व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए तुम तुम्हारे पास किन किन वस्तुओं का होना आवश्यक है। अर्थात आप आपको किन-किन वस्तुओं की जरूरत पड़ेगी, जिससे तुम व्हाट्सएप के माध्यम से आसानी से पैसे कमा पाएंगे, तो आपको पहले इनके बारे में जानना होगा।

  • व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास स्मार्टफोन होना आवश्यक है।
  • तुम्हारे पास जीमेल अकाउंट होना चाहिए।
  • आपके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  • तुम्हारे व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप ग्रुप्स होने चाहिए।
  • आपके पास ज्यादा व्हाट्सएप नंबर होने चाहिए।

दोस्तों एक बात आप बिल्कुल अच्छी तरह से समझ लें कि जितने ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप्स तथा व्हाट्सएप नंबर तुम्हारे मोबाइल में होंगे, उतने ही ज्यादा आप व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। इसलिए आपको अत्यधिक व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर लेना है।

मित्रों यदि तुम्हारे पास बहुत व्हाट्सएप नंबर हैं तो तुम व्हाट्सएप ग्रुप्स या फिर ब्रॉडकास्ट बना सकते हैं। परंतु एक बात आपको अवश्य ध्यान रहे कि आप एक ब्रॉडकास्ट में 256 सदस्य को ही एक साथ मैसेज कर सकते हैं। अतः आप अलग-अलग ब्रॉडकास्ट से व्हाट्सएप मैसेज सेंड करें। मित्रों यदि तुम्हारे ऊपर बताई गई यह सारी वस्तुएं हैं तो तुम व्हाट्सएप से कमाई करना शुरू कर सकते हैं। तो दोस्तों अब हम आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके बताने जा रहे हैं तो आप उनको बड़े ही ध्यानपूर्वक पढ़ें और उनका अनुसरण करें।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के 5 बेहतरीन तरीके-

तो दोस्तों हम आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाने के 5 तरीकों को एक-एक करके बताने जा रहे हैं अतः आप इन पर अच्छी तरह से अपनी दृष्टि डालें।

1.रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से व्हाट्सएप स पैसे कमाए-

दोस्तों आजकल लोग Earning apps को अपने दोस्तों को शेयर कर देते हैं। जिससे शेयर करने वाले को रेफरल करने के पैसे मिलते हैं। मेरा कहने का मतलब है कि आप व्हाट्सएप के माध्यम से किसी अर्निंग ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करोगे तो तुमको रेफरल करने के पैसे मिलते हैं। इसे ही रेफरल प्रोग्राम कहते हैं। मित्रों तुमको प्ले स्टोर पर ऐसे कई सारे अर्निंग एप्स मिल जाएंगे, जिनको यदि तुम अपने दोस्तों के साथ रेफर करते हैं तो तुमको कुछ पैसे मिल जाते हैं। चलो मैं आपको उदाहरण के तौर पर एक ऐप का नाम बता देता हूं। तो दोस्तों इस ऐप का नाम है- dream11 fantasy cricket

जी हां दोस्तों, यदि तुम इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद इसमें जोइन करते हैं, तो तुमको ₹100 प्राप्त होते हैं। और जैसे ही तुम इसके रेफरल लिंक को व्हाट्सएप के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ रेफर करोगे तो तुमको ₹50 से लेकर ₹100 तक भी मिलते हैं। दोस्तों आपको बता दूं कि जब तुम इस प्रकार के प्रोग्राम में ज्वाइन करते हैं। तो उसमें से पैसे निकालने की एक लिमिट होती है। जैसे कि आप ₹50 या फिर ₹100 होने के बाद ही यहां से पैसे निकाल सकते हैं।

2. PPD Network के माध्यम से व्हाट्सएप से पैसे कमाए-

दोस्तों जैसा कि हम देख ही रहे हैं कि वर्तमान समय में इंटरनेट काफी सस्ता है। और इसकी गति भी बहुत तेज हो चुकी है। इसलिए जब भी कोई नई चीज इंटरनेट पर आती है जैसे कि वायरल वीडियो, इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट पीडीएफ, गेम्स, मूवीज़, सोंग्स इत्यादि व्यक्ति उसे तुरंत डाउनलोड कर लेते हैं । यह ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए बेहतरीन तरीका है।

इसके लिए सर्वप्रथम तुमको पीडीएफ अर्थात paper download network को ज्वाइन करना होगा और इसके पश्चात कोई भी ऐसी चीज उस पर आपको अपलोड करनी होगी‌। जिसे लोग सर्वाधिक डाउनलोड करते हैं। इतना करने के बाद आपको उस फाइल के लिंक को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर साझा (Share) कर देना है। और इसके पश्चात जितने लोग उसे अपने फोन में डाउनलोड करेंगे तो आपको उतने ही पैसे मिलेंगे।

3. लिंक शार्ट में के माध्यम से व्हाट्सएप से पैसे कमाए-

दोस्तों कहीं आप इसे मुश्किल तो नहीं समझ रहे, आपको बता दूं यह बहुत ही सरल कार्य है। इसमें आपको एक लिंक लघु अर्थात छोटा करना होता है और उसे शार्ट करने के पश्चात आपको उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर देना है। जैसे ही तुम्हारे दोस्त उस शार्ट लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको पैसे मिलेंगे।

दोस्तों आपको बता दूं कि आप ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि कोई ट्रेंडिंग टॉपिक की शार्ट लिंक बनाएं जैसे कि हम आपको एक टॉपिक बताते हैं। उदाहरण के लिए-मान लीजिए वर्तमान समय में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए यह टॉपिक सबसे ज्यादा वायरल टॉपिक है जिसके बारे में प्रत्येक व्यक्ति जाना चाहता है तो इस प्रकार आप कोई ऐसा टॉपिक खोजें जो कि वर्तमान में ज्यादा वायरल हो।

जब तुम ऐसे टॉपिक को को ढूंढ लेते हैं और उसके यू.आर.एल.लिंक को छोटा कर के अपने मित्रों में शेयर करेंगे तो जैसे ही तुम्हारे मित्र उस पर क्लिक करते हैं तो तुमको इससे Earning प्राप्त होगी। दोस्तों आप केवल इसके लिए मैं एक बेवसाइट बता देता हूं जहां पर तुम हर लिंक को छोटा बना सकते हैं, और उसे छोटा करके अपने दोस्तों में शेयर कर सकते हैं तो दोस्तों उस बेवसाइट का नाम है- adf.ly

दोस्तों जैसे ही तुम इस वेबसाइट की सहायता से किसी यूआरएल लिंक को छोटा बना लेते हैं और उसे अपने व्हाट्सएप के माध्यम से दोस्तों को भेज देते हैं। तो जब तुम्हारे दोस्त उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो उनके सामने एक 5 सेकंड का विज्ञापन आएगा जिसे तुमको Earning मिलेगी।

4. व्हाट्सएप से अपना सामान बेचकर पैसे कमाए-

मित्रों यदि तुम बिजनेस करते हो तो भरोसा कीजिए तुम्हारे पास पैसे कमाने के लिए व्हाट्सएप का सबसे बेहतरीन ऑप्शन है क्योंकि इससे तुम अपने सामान को आसानी से बेच सकते हैं। इसलिए आपको बता दें कि ऐसे लोगों के लिए अलग से व्हाट्सएप बिजनेस एप लॉन्च किया गया है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि यह एक बहुत ही अच्छा ऐप है और यह एक बिजनेस के लिए बनाया गया है ।

इसलिए यदि तुम कोई छोटा मोटा बिजनेस करते हो तो भी यह ऐप आपकी बहुत सहायता करेगा तुम्हारे सामान को लोगों तक पहुंचाने के लिए। आप अपने प्रोडक्ट की फोटो खींचकर अपने इस बिजनेस वाले व्हाट्सएप पर डालें। इससे पहले तुमको अपने व्हाट्सएप पर उन लोगों की सूची तैयार करनी है जो तुम्हारे प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं।

5. एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से व्हाट्सएप से पैसे कमाए-

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एफिलिएट मार्केटिंग सबसे ज्यादा सोशल मीडिया के द्वारा ही की जाती है। दोस्तों आप एफिलिएट मार्केटिंग व्हाट्सएप से करके अत्यधिक पैसे कमा सकते हैं।

अब तुमको यहां पर करना क्या है, वह हम आपको बताते हैं, तो दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में हर कोई व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद कर रहा है, और यह बात भी सही है कि इस प्रकार के लोग तुम्हारे आसपास ही मिल जाएंगे। हो सकता है आप खुद भी हों जो ऑनलाइन शॉपिंग करते हो, क्योंकि वर्तमान समय में लोग अधिक से अधिक ऑनलाइन ही अपने घर सामान मंगाते हैं‌। तो दोस्तों आपको क्या करना है, कि सर्वप्रथम आपको अपने व्हाट्सएप पर लोगों का एक ग्रुप बना लेना है।

इसके पश्चात तुमको इन लोगों की आवश्यकताओं के मुताबिक उस ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के
एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेना है। जैसे कि अमेजॉन,स्नैपडील, फ्लिपकार्ट इत्यादि और उन लोगों को उस सामान का लिंक शेयर करना है, जिनको उस प्रोडक्ट की आवश्यकता है। जैसे ही बे लोग आपके एफिलिएट लिंक पर क्लिक करेंगे और वहां से प्रोडक्ट को खरीद लेंगे तो तुमको ऑनलाइन शॉपिंग की कंपनी के द्वारा कमीशन प्राप्त होगा।

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने का यह एक बेहतरीन तरीका है। जिससे तुम किसी को प्रोडक्ट के लिंक को शेयर करके, यदि वह उस लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीद लेता है तो आप कुछ परसेंट तक कमीशन प्राप्त कर पाएंगे । दोस्तों यदि तुम्हारे व्हाट्सएप पर इस ज्यादा लोग हैं तो आपको ज्यादा अर्निंग होना निश्चित है।

तो दोस्तों मुझे आशा है कि आपको यह जानकारी अच्छी तरह से समझ में आ चुकी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। चलिए फिर मिलते हैं बहुत जल्द किसी नई जानकारी के साथ। धन्यवाद!U

Leave a Comment