WhatsApp Dp Hide कैसे करें?

0
55

WhatsApp Dp Hide कैसे करें?

WhatsApp Dp Hide कैसे करें? : हेलो दोस्तों कैसे हो एक बार फिर से हमारी पोस्ट में आपका तहे दिल से स्वागत है। आज फिर से एक बार आपके लिए बड़ी ही इंटरेस्टिंग और मजेदार जानकारी लेकर हाजिर है तो आज हमारा टॉपिक होने वाला है WhatsApp Dp Hide कैसे करें? जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे। आज के जमाने में हर एक काम संभव है बस आपके पास सूझबूझ और जानकारी होनी चाहिए। उसके बाद आप कोई भी काम बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।

आप सभी लोग WhatsApp के बारे में तो अच्छी तरह से जानते ही होंगे क्योंकि WhatsApp के बारे में हर एक छोटी सी छोटा बच्चा भी वाकिफ है। फिर भी हम आपको WhatsApp पर कुछ खास फीचर्स के बारे में बताना चाहेंगे। ताकि आप लोग भी इन फीचर्स का अपने WhatsApp के अंदर आ इस्तेमाल कर सकें।

WhatsApp क्या है?

दोस्तों यदि हम बात करें WhatsApp क्या है तो यह सवाल जायज है क्योंकि जहां तक आप WhatsApp के यूजर बिलियन में हो चुके हैं। लेकिन फिर भी अभी WhatsApp के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं तो उनकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। WhatsApp एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जोकि आज के समय में काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।

WhatsApp को एक मैसेंजर एप्लीकेशन के नाम से भी जाना जाता है जिसके द्वारा हम किसी भी व्यक्ति से चैट कर सकते हैं। इसमें हमें कई प्रकार की फीचर से मिलते हैं जो कि काफी शानदार हैं। बस इसके फीचर्स की वजह से ही यह इतना ज्यादा पॉपुलर है और लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

WhatsApp की खास फीचर्स

• WhatsApp के द्वारा हम ऑडियो कॉल वीडियो कॉल कर सकते हैं।

• WhatsApp के माध्यम से अपने किसी भी दोस्त की चैट थीम को चेंज कर सकते हैं।

• WhatsApp पर स्टेटस लगा सकते है।

• WhatsApp पर ग्रुप बना सकते हैं।

• 1 से अधिक लोगों के साथ वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं।

• WhatsApp के द्वारा पेमेंट कर सकते हैं।

• WhatsApp से फोटो वीडियो डॉक्यूमेंट इत्यादि शेयर कर सकते हैं।

• WhatsApp पर फिंगर लॉक लगा सकते हैं। जिससे कि हमारी WhatsApp की सिक्योरिटी बनी रहती है।

• WhatsApp पर हम जिसे चाहे उसे अपना स्टेटस दिखा सकते हैं।

• WhatsApp पर Dp यानी डिस्प्ले पिक्चर लगा सकते हैं।

• WhatsApp का सबसे खास फीचर यह है कि अगर आप WhatsApp पर किसी से वीडियो कॉल या ऑडियो कॉल पर बात करते हैं। और उस दौरान कोई व्यक्ति आपके पास डायरेक्ट कॉल करेगा तो आपका नंबर बिजी नहीं जाएगा।

WhatsApp का खास फीचर Dp Hide

तो दोस्तों आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप अपनी Dp Hide कैसे कर सकते हैं। क्योंकि आप सभी लोग रोजाना अपने WhatsApp पर नई-नई Dp लगाते होंगे लेकिन कई बार WhatsApp Dp किसी बाहरी व्यक्ति को नहीं दिखाना चाहते होंगे। खासकर लड़कियां अपने WhatsApp पर लगाई हुई Dp दूसरों को दिखाना पसंद नहीं करती है। इसके लिए WhatsApp में Dp Hide करने का फीचर दिया है।

इसके बारे में अधिकतर लोगों को पता नहीं होता है तो इस पोस्ट में मैं आपको इसके बारे में डिटेल से बताऊंगी कि आप WhatsApp Dp को Hide कैसे कर सकते हैं। और इसके क्या क्या फायदे हैं तो चलिए WhatsApp Dp Hide करने की प्रोसेस जान लेते हैं।

WhatsApp Dp Hide कैसे करें?

Step 1

तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में डाटा ऑन करना है। और अपने WhatsApp एप्लीकेशन को ओपन करना है ओपन करने के बाद आप WhatsApp के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।

Step 2

वहां पर पहुंचने के पश्चात आपको ऊपर की राइट साइड में तीन बिंदी दिखाई दे रही होंगी। तो सिंपल सा आपको को उन पर क्लिक करना है।

Step 3

क्लिक करते ही आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे तो उनमें जी आपको सेटिंग वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है। और उस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और पेज ओपन होगा।

Step 4

उस पेज में आपको 6 अलग-अलग प्रकार की ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे। तो उनमें से आपको सबसे पहले नंबर वाले प्राइवेसी ऑप्शन को सिलेक्ट करना है और क्लिक कर देना है।

Step 5

अब आपको दूसरे नंबर की प्रोफाइल फोटो वाली ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आप जिस किसी को Dp नहीं दिखाना चाहते हैं। उसे यहां पर सिलेक्ट कर सकते हैं अगर आप चाहते हैं कि कोई भी आपकी Dp ना देखे तो आपको नोबडी सिलेक्ट करना है।

Everyone :

दोस्तों इस पर पहले से बाय डिफ़ॉल्ट लिखो होता है तो इसमें आपकी WhatsApp Dp सभी लोगों को दिखाई देगी।

My Contact :

अगर आप इस वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे तो इस पर आपके मोबाइल में जितने भी WhatsApp कांटेक्ट सेव होंगे। उन सबको आपकी प्रोफाइल फोटो दिखाई देगी इसके अतिरिक्त बाहरी व्यक्ति को आपकी Dp नहीं दिखाई देगी।

My Contact Except :

इस वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करने पर अपने कांटेक्ट लिस्ट के उन नंबर को सिलेक्ट कर सकते हैं। जिन नंबर को आप अपने WhatsApp Dp नहीं दिखाना चाहते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार आप अपनी मनपसंद का कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। और आसानी से WhatsApp Dp को Hide कर सकते हैं तो मुझे पूरी उम्मीद है आपको WhatsApp Dp Hide कैसे करें? इसकी पूरी प्रोसेस समझ आ गई होगी।

WhatsApp Dp Hide करने के फायदे

अगर आप लोग WhatsApp Dp ऐड करना चाहते हैं तो उसकी भी कई सारे फायदे हैं। सबसे अधिक फायदे लड़कियों को मिलते हैं।

• आपकी Dp को कोई भी बाहर का आदमी नहीं देख सकता है और ना ही सेव कर पाएगा।

• आप अपनी इच्छा अनुसार लोगों को सिलेक्ट करके यहां अपनी फैमिली रिलेशंस के लोगों को Dp दिखा सकते हैं। इसमें आपकी Dp कोई अनजान व्यक्ति नहीं देख पाएगा।

• WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर की प्राइवेसी को काफी ध्यान रखा जा सकता है।

• बहुत सारे लोग WhatsApp उससे Dp हटा कर आपकी फेक आईडी बनाकर अपनी इमेज खराब कर लेते हैं। आप इस प्रकार की घटना से बचने का प्रयास करें।

🔍Mobile की Momery खाली कैसे करें?

🔍BGMI क्या है ? और इससे पैसे कैसे कमाएं?

निष्कर्ष :-

दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद है अब आपको आज की मेरी यह जानकारी पूरी तरह से समझ में आ गई होगी। और आप WhatsApp Dp Hide करना सीख गए होंगे क्योंकि आप पर मैंने आपको पूरी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप समझाई है। तो मुझे पूरी उम्मीद है मैं आपको मेरी आज की यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी। तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ साथ रिश्तेदारों और सोशल मीडिया अकाउंट पर जरूर शेयर करें। इसके अतिरिक्त आप मेरी इस पोस्ट से संबंधित कोई भी प्रश्न पूछना है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here