My jio App से Jio Caller Tune कैसे लगाएं?

0
59

My jio App से Jio Caller Tune कैसे लगाएं?

नमस्कार दोस्तों आज की इस नई पोस्ट के माध्यम से मैं आपको बताने जा रही हूं कि आप अपने जिओ सिम में कॉलर ट्यून कैसे लगा सकते हैं जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाएं यदि आप उस जिओ सिम कार्ड यूजर है और आप अपनी जिओ सिम पर कॉलर ट्यून लगाना चाहते हैं लेकिन आपको यह नहीं पता है कि हम जिओ सिम पर कॉलर ट्यून कैसे लगा सकते हैं तो इसके लिए हमारी यह पोस्ट आपके लिए काफी ज्यादा लाभदायक साबित हो सकती है क्योंकि आज हम आपको इसी विषय के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं तो जानने के लिए शुरू से लेकर आखिरी तक जुड़े रहिए।

पहले के समय में हर व्यक्ति जिओ सावन एप्लीकेशन के माध्यम से जिओ सिम पर कॉलर ट्यून सेट करता था आज भी आपको बहुत सारे लोग मिल जाएंगे जो जिओ सावन एप्लीकेशन से अपनी जिओ सिम कार्ड पर कॉलर ट्यून सेट करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जानकारी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो कि आपके लिए काफी जगह लाभदायक साबित होगी इसके लिए आपको किसी भी कॉलर ट्यून को सेट करने के लिए कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। और आप अपनी इच्छा अनुसार कोई भी सॉन्ग अपनी जिओ कॉलर ट्यून पर सेट कर सकते हैं।

My jio App से Jio Caller Tune कैसे लगाएं?

दोस्तों जहां पर मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगी जिसके माध्यम से आप की वह 2 मिनट के अंदर अपने जिओ सिम पर कॉलर ट्यून एक्टिवेट कर सकते हैं, तो चलिए जान लेते हैं कि फ्री में जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें जिओ मोबाइल फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं ?

My jio App से जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें ?how To set jio caller tune

दोस्तों आज के समय में अधिकतर लोग आपको जिओ सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए देखने को जाएंगे यदि आप भी माय जियो एप्लीकेशन अपने मोबाइल फोन के अंदर डाउनलोड करके रखा है, तो आज कल सभी लोग इसके माध्यम से अपने जिओ नंबर का डाटा चेक करते हैं। यदि आपके मोबाइल फोन के अंदर ही है एप्लीकेशन इंस्टॉल नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

तो यहां पर हम आपको बताने जा रहे हैं माय जिओ ऐप से कॉलर ट्यून कैसे सेट करें जिओ में कॉलर ट्यून सेट करने के लिए सबसे पहले आपको माय जियो एप्लीकेशन अपने मोबाइल फोन के अंदर ओपन कर लेना है यदि आपने कभी भी माय जियो एप्लीकेशन को ओपन नहीं किया है तो सबसे पहले आपको अपने जिओ नंबर के माध्यम से उसके अंदर लॉगइन करना है फिर यहां पर आपको मैं कुछ स्टेप्स बताने जा रही हूं उन्हें ध्यान से पढ़ें और फॉलो करें।

जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें स्टेप बाय स्टेप

Step 1

माय जियो एप्लीकेशन को ओपन करना है उसके पश्चात आपको ऊपर दिखाई दे रही लेफ्ट साइड में 3 लाइन पर क्लिक करना है क्लिक करने के पश्चात आपको कुछ इस प्रकार का इंटरफेस दिखाई दे रहा होगा।

Step 2

उसके बाद आपको वहां पर जिओट्यूंस वाला एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है। जैसे ही आप उस जिओट्यूंस वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं।

Step 3

तो सबसे पहले आपको उन पर दो ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे MY SUBSCRIPTION and SONGS तो इनमें से आपको सोंग्स वाले ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है।

Step 4

उसके पश्चात आपके सामने कई सारे सॉन्ग आ जाएंगे अब आप जिओ नंबर पर जो भी कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं वहां पर कोई भी अच्छा सा सॉन्ग सिलेक्ट कर सकते हैं तो सॉन्ग के साइड में आपको एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा सेट एज जिओ ट्यून तो उस पर आपको क्लिक कर देना है।

तो दोस्तों जैसे ही आप सेट एज जिओ ट्यून वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आप के मोबाइल फोन पर एक मैसेज आएगा जिसमें आपको बताया जाएगा कि आपकी जिओ सिम पर कॉलर ट्यून सेट हो चुकी है और उसने यह भी बताया जाएगा कि आपने कौन सा सॉन्ग अपनी जिओ ट्यून पर सेट किया है।

दोस्तों यदि आपकी मनपसंद का सॉन्ग वहां पर नहीं आता है तो आपको नीचे कैटिगरीज वाला एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो उनमें आपको कई प्रकार की कैटेगरी देखने को मिल जाएंगी जैसे कि बॉलीवुड, इंटरनेशनल, रीजनल,

Devotional तो इनमें से आप जो भी जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं सिलेक्ट कर सकते हैं।

इसके साथ ही आपको ऊपर की साइड में सर्च बार का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो आप वहां पर भी अपना सॉन्ग का नाम लिखकर सर्च कर सकते हैं और उसे अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून के रूप में सेट कर सकते हैं

अपनी मनपसंद के सॉन्ग का जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून कैसे लगाएं ?

जैसा कि दोस्तों में आपको पहले ही बता चुकी हूं कि आप किस प्रकार माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से कोई भी सॉन्ग कॉलर ट्यून पर लगा सकते हैं। अभी जिओ नंबर में कॉलर ट्यून सेट करने के तरीके को बदल दिया गया है इसीलिए अब आपको जिओ ट्यून सेट करने की या फिर जियो फोन में कॉलर ट्यून सेट करने की नंबर की आवश्यकता नहीं है आप केवल माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से ही जिओ कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

🔍Content Writer कैसे बनें ?

🔍Instagram Video पर Views बढ़ाने का बेस्ट तरीके?

🔍PUBG Mobile से पैसे कैसे कमाए?

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि आप किस प्रकार जिओ कॉलर ट्यून बिल्कुल फ्री में सेट कर सकते हैं। मेरे ख्याल से आपको मेरी यह जानकारी जरूर अच्छी लगी होगी इसी प्रकार यदि आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आती है तो हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें । इस लेख में मैंने आपको हर स्टेप को विस्तारपूर्वक समझाया है कि आप किस प्रकार स्टेप बाय स्टेप जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

यदि आपको मेरी है जानकारी पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें तथा इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करना ना भूले। यदि आपको मेरी इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम जल्दी से जल्द आपकी हर एक सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here