MX Takatak Video वायरल करने के कुछ जबरदस्त तरीके 2022

0
32

MX Takatak Video वायरल कैसे करें ?

साथियों जैसे ही भारत से Tik Tok बैन हुआ है। तो उसके बाद MX takatak ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। एम एक्स टकाटक पर हम 15 से 30 सेकंड तक की वीडियो देख सकते हैं। भारत से टिक टॉक बंद हो जाने के बाद एमेक्स टकाटक का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिससे लोग इसे काफी ज्यादा पसंद करने लगे हैं। यदि आपने भी ऐमैक्स टकाटक पर अपना अकाउंट बना रखा है।

लेकिन आपकी वीडियो पर व्यूज नहीं आ पा रहे हैं। तो आपने बिल्कुल सही पोस्ट पर क्लिक किया है। एवं एम एक्स टकाटक के द्वारा आप बहुत ही जल्दी फेमस हो सकते हैं। लेकिन आप वीडियो डाल डाल कर परेशान हो चुके हैं। पर आपकी वीडियो पर लाइक और व्यूज नहीं आ रहे हैं। तो अब हम आपको कुछ ऐसे जबरदस्त तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके इस्तेमाल से आप अपनी यूट्यूब वीडियो को वायरल कर पाएंगे।

(1) Unique content

दोस्तों अगर आप अपनी वीडियो को एमएस टकाटक पर वायरल करना चाहते हैं। तो आपको बिल्कुल यूनिक कंटेंट लाना होगा जो सबसे अलग हो। क्योंकि लोग वही चीज को देखते हैं। जो कि सबसे अलग है एवं हटके हो। और आपका कंटेंट सब से लगा हुआ तो लोग आपकी वीडियो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वॉच करेंगे इससे आपकी वीडियो वायरल तेजी से होगी। इसलिए आप अपनी वीडियो बनाते समय बीएफ एक्स इफेक्ट भी उसमें में जरूर डालें या फिर आप अपने हिसाब से भी एडिटिंग कर सकते हो।

(2) make video in public place

लोग प्रत्येक वीडियो का बैकग्राउंड सीन देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। क्योंकि वीडियो के बैकग्राउंड के कारण ही वीडियो में रौनक आती है।अगर आप कोई वीडियो भीड़ वाली जगह पर बना रहे हैं। या फिर कोई कॉलेज स्टेशन हो जिसमें आपके पीछे कुछ लोग दिखाई दे रहे हो। ऐसी वीडियो बहुत तेजी से वायरल होती हैं। क्योंकि जब आप पीछे खड़े लोगों के सामने अपनी वीडियो बनाते हो। तो आपकी वीडियो को वॉच करने वाले लोग यह देखते हैं। कि पीछे वाले व्यक्तियों का क्या रिएक्शन होता है।

(3) video watch time

साथियों चाहिए यूट्यूब हो या फिर ऐमैक्स टकाटक हो वीडियो तो वॉच टाइम के मुताबिक ही वायरल होती है। क्योंकि अगर लोग आपकी वीडियो को पूरा वॉच करेंगे तो आपकी वीडियो भी वायरल होगी। इसीलिए आप वीडियो कोई शार्ट स्टोरी या फिर कविता कॉमेडी के ऊपर बना सकते हो। इससे लोग आप वीडियो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में तो देखेंगे ही इसी के साथ साथ आपकी वीडियो के वायरल होने के चांसेस भी बढ़ जाएंगे।

(4) new MX टकाटक ID पर व्यूज कैसे लाते हैं?

साथियों एमएक्स टकाटक पर अपनी नई आईडी बनाते हो। तो शुरू शुरू में आपके व्यूज नहीं आ पाते हैं। ऐसे समय में आपको एमएक्स टकाटक पर दूसरे लोगों की आईडी में कमेंट करना है। वह दूसरे लोगों के कमेंट का रिप्लाई करना है। क्योंकि ऐसा करने से कोई व्यक्ति आपकी आईडी में जाएगा और आपकी वीडियो को वॉच करेगा अगर उसे आपकी वीडियो पसंद आएंगी तो वह आपकी वीडियो को लाइक भी करेगा और साथ ही साथ आपको फॉलो भी कर सकता है।

(5) trending hashtag #

साथियों आप यह बात जानकर बिल्कुल हैरान रह जाएंगे एमएक्स टकाटक पर वीडियो वायरल करने का सबसे अहम रोल # का माना जाता है। क्योंकि इसे लगाने से आपकी वीडियो सर्च में जल्द ही और सबसे पहले आ जाती है। इसलिए जब कभी भी आप कोई ट्रेंडिंग टॉपिक लाए तो उसमें #टैग का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी ना भूलें।

(6) make duet video

साथियों एमएक्स टकाटक ही नहीं बल्कि ऐसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जिनमें आपको ड्यूट का पिक्चर देखने को मिल जाता है। साथियों यह एक ऐसा फीचर होता है। जिसके द्वारा आप किसी के साथ ड्यूट वीडियो बना सकते हो। एमेक्स टकाटक पर काफी सारे प्रसिद्ध क्रिएटर उपलब्ध हैं। जिनके साथ आप ड्यूट करके अपनी वीडियो बना सकते हो और उस पर ज्यादा से ज्यादा लाइक और फॉलोवर्ष ले सकते हो। और इससे आपकी वीडियो भी काफी तेजी से वायरल होगी।

(7) comments

साथियों आप एमएक्स टकाटक पर कमेंट के द्वारा अपनी वीडियो को वायरल तो कर ही सकते हो इसके साथ ही आप अपने एमएस टकाटक की आईडी पर लाइक और फॉलोवर्ष को भी बढ़ा सकते हो। इसी वजह से आप दूसरे लोगों की वीडियो पर अच्छे-अच्छे कमेंट करें। क्योंकि लोग आपके कमेंट को देखकर आपकी आईडी भी चेक करते हैं। और वह भी आपकी वीडियो को देखते हैं। और फिर आपकी वीडियो पर लाइक और कमेंट भी करते हैं।

(8) regular active

अगर आप एमएस टकाटक पर अपनी वीडियो को वायरल करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको नियमित रूप से एक्टिव रहना पड़ेगा। क्योंकि इस फैक्ट के द्वारा आपकी वीडियो काफी तेजी से वायरल होती है।क्योंकि अगर आप रोजाना एक्टिव नहीं रहोगे तो आपकी वीडियो वायरल नहीं होगी इसी वजह से आप को नियमित रूप से एक्टिव रहकर कम से कम दो से तीन वीडियो तक रोजाना अपलोड करनी है।

🔍Facebook से पैसे कैसे कमाए?

🔍Amazon से पैसे कमाने के बेस्ट तरीके ?

🔍डिजिटल सिग्नेचर क्या होते हैं?

निष्कर्ष (conclusion )

दोस्तों उम्मीद करता हूं इस पोस्ट को पढ़ने के बाद एमएक्स टकाटक पर वीडियो वायरल करने की समस्या आपकी दूर हो गई होगी। और आपको काफी अच्छे तरीके से समझ आ गया होगा कि एमएक्स टकाटक पर वीडियो कैसे वायरल कर सकते हैं? यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर भी जरूर शेयर करें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here