MPL Game App क्या है और इसे यूज कैसे करते हैं ? 

0
94

MPL Game App क्या है और इसे यूज कैसे करते हैं? 

दोस्तों आज किस टाइम पर बहुत से ऐसे लोग होते हैं। जो कि मोबाइल पर गेम खेलना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। वह गेम खेलते खेलते एक घंटे भी खत्म कर देते हैं। मगर क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की है। कि MPL Game App क्या है और इसे यूज कैसे खेला जाता है। अगर आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो यह पोस्ट आपके लिए होने वाली है। क्योंकि आपने अभी तक ऐसे ही गेम खेल हैं। जिनसे आप केवल टाइम पास ही कर सकते हो।

मगर आज हम आपको गेम के बारे में बताने जा रहे हैं। उसके द्वारा आप एंटरटेनमेंट के संसद पर भी कमा सकते हो ऐसा करने से आपकी रूचि और अधिक बढ़ जाती है। और जब आप इसके द्वारा पैसे कमाने लग जाओगे तो फिर आपको गेम खेलने में कोई परेशानी भी नहीं होगी। क्योंकि ऐसे बहुत से लोग हैं। जो mpl Game App के अंदर गेम खेल कर पैसे कमा रहे हैं। तो आप भी बिल्कुल उनकी तरह पैसे कमा सकते हो तो चलिए इस पोस्ट को शुरू करते हैं।

MPL Game App क्या है? ( What is MPL Game )

दोस्तों अब आपके मन में एक सवाल तो जरूर आया होगा कि यह गेम कहीं Dream11 जैसा तो नहीं। तो साथियों हम आपको यहां पर पता था ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि MPL गेम Dream11 गेम से बिल्कुल भिन्न है। MPL के अंदर आपको कई प्रकार के गेम देखने को मिलते हैं। जिनके अंदर आप टीम बनाकर भी खेल सकते हो अगर आपने अभी तक एम् पि एल का पूरा नाम नहीं आना है। तो इसका पूरा Mobile Premier League होता है। और यह एक ऐसा एप्लीकेशन होता है। जिसके द्वारा आप गेम तो खेल ही सकते हो। इसी के साथ पैसे भी कमा सकते हो।

दोस्तों क्या किया अपने यूट्यूब एवं टीवी चैनल पर MPL गेम की ऐड्स भी देखेंगे और इस के ब्रांड एंबेसडर विराट कोहली जी हैं। जो किस को प्रमोट करते हैं। और फिर आपको दिखाते हैं। और एमपीएल गेम को मुख्य रूप से गेम खेलने बालों के लिए ही बनाया गया है। क्योंकि वह फालतू के गेम खेलते रहते थे। और अपना समय भी नष्ट करते थे। लेकिन एमपीएल गेम के अंदर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इसमें गेम खेलने के बाद जो भी पैसा आप कमाते हो उसे डायरेक्ट अपने अकाउंट में या फिर पेटीएम, यूपीआई में भेज सकते हो।

MPL Game को डाउनलोड कैसे करते हैं?

दोस्तों यदि आप MPL गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है। और उस सर्च वार में MPL लिखकर सर्च कर देना है। फिर आपके सामने एमपीएल गेम को लेकर किया जाएगा सिंपली आपको इंस्टॉल के बटन पर टाइप कर देना है। इसके बाद यह गेम डाउनलोड हो जाने के बाद ऑटोमैटिक आपके मोबाइल के अंदर आ जाएगा। यदि आपको यह गेम प्ले स्टोर पर नहीं मिल पाता है। तो आप MPL गेम को इसकी वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको MPL गेम की वेबसाइट पर चले जाना है। उसके बाद आपको MPL गेम डाउनलोड लिखा हुआ तक जाएगा उस पर क्लिक कर देना है।दोस्तों जैसे ही आप वेबसाइट पर विजिट करोगे तो फिर आपको एमपीएल गेम डाउनलोड करने का बटन भी मिल जाता है। आप उस पर क्लिक कर इसके बाद MPL Game डाउनलोड होकर आपकी मोबाइल फोन की फाइल में आ जाता है। वहां से आप इसे इंस्टॉल कर सकते हैं।दोस्तों अगर आपके पासकोई रेफर कोड होता है। तो फिर आप मोबाइल नंबर एवं रेफर कोड को भी सबमिट कर सकती हो। इसके बाद आपका MPL अकाउंट बन जाता है।

MPL Game कैसे खेले ?

दोस्तों यदि आप यह सोच रहे हैं। के MPL एप्लीकेशन के अंदर गेम खेलना बहुत ही कठिन है। तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आप इसके अंदर बहुत ही आसन तरीके से गेम खेल सकते हो। इसके अंदर आप जाकर देखोगे तो आपको कई प्रकार के गेम देखने को मिल जाएंगे। उदाहरण के तौर पर हम आपको बताएं जैसे-

• Run out

• Super Team

• Fruit Chop

• Pool

• Carrom

• Puma Cricket

• Maze Up

• Football

• Ludo

• Sniper

• Monster Truck

दोस्तों इनके अलावा भी और भी कई गेम्स हैं। जिन्हें आप एमपीएल के अंदर खेल सकती हो। गेम खेलने के लिए आपको जीप गेम को खेलना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करना होगा इसके बाद आपको कुछ टोकन या पैसे चुकाने पड़ेंगे जो कि आपके अकाउंट से ऑटोमेटिक कट जाते हैं। आप टेंशन मत लीजिए बाद में आप इससे दोगुने पैसे भी इससे कमा सकते हो।

ऑल गेम

दोस्तों जैसे ही आप होम पेज पर आ जाते हो तो फिर आपको एक ऑल गेम का ऑप्शन दिखाई देता है। जहां पर आपको एमपीएल गेम में जितने भी गेम उपलब्ध होंगे सभी देखने को मिल जाएंगे वहां से आप गेम खेल सकते हो।

सुपर टीम

दोस्तों यह इसका का ऑप्शन होता है। यहां पर आप dream11 एपलिकेशन के जैसे अपनी टीम बना सकते हो। उसके बाद गेम खेल कर पैसे कमा सकती हो।

चैट एंड गेम

इसके बाद आपको थर्ड ऑप्शन मिलता है। और इस ऑप्शन के माध्यम से आप एमपीएल गेम में साथ खेलने वाले दोस्तों से बातें कर सकते हो।

हीरोइज

यदि आप इस ऑप्शन पर क्लिक करोगे तू प्रेम पी एल में गेम खेलने वाले उन खिलाड़ियों की लिस्ट आपको दिख जाती है जो उनकी रैंक टॉप सबसे अधिक होती है। यानी कि उन्होंने कितने पैसे जीत लिए हैं। सभी प्रकार की जानकारी यहां पर दिखाई जाती है।

वॉलेट

दोस्तों यह इसका सबसे लास्ट विकल्प है। जिसके अंदर आप अपने प्रोफाइल के बैलेंस को चेक कर सकते हो। इस को छोड़कर भी कई ऑप्शन इसके अंदर आपको मिल जाते हैं। साथियों आप सब को जान चुके हैं। अब एमपीएल से पैसे कमाने के बारे में भी कुछ जानकारी ले लेते हैं।

एमपीएल गेम से पैसे कैसे कमाए ?

साथियों आपको जानकर थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन एमपीएल गेम से पैसा कमाने का केवल एक ही तरीका होता है। गेम खेलो जीतो और पैसे कमाओ!और अभी अभी आप ऊपर पढ़ ही चुके हैं। उसके अंदर आपको कई प्रकार के गेम देखने को मिल जाते हैं। आप अपना कोई भी मनपसंद गेम खेलने के लिए चुन सकती हो। बस आपको इसके लिए शुरू शुरू में थोड़े टोकन या फिर पैसे चुकाने पड़ते हैं। ध्यान रखें आप जितना अधिक प्रदर्शनी करोगे उतनी ही अधिक आप की रैंकिंग बढ़ेगी। और रैंक बढ़ने से ही आपको पैसे भी बढ़ेंगे। क्योंकि एमपीएल गेम की लोकप्रियता के कारण काफी लोग इसे खेल कर रैंक के मुताबिक पैसे कमा रहे हैं।

एमपीएल गेम से पैसे ट्रांसफर कैसे करते हैं?

हालांकि दोस्तों एमपीएल गेम से जिन पैसों को आप जीते हो वह बिलकुल सेफ एंड सिक्योर होते हैं। मगर फिर भी आप उन्हें अपने बैंक या फिर डिजिटल वॉलेट में ऐड कर सकते हो। पैसे ट्रांजैक्शन करने के लिए आपको यहां पर तीन ऑप्शन मिल जाते हैं।

(1) पेटीएम एप्लीकेशन

यदि आपके पास पेटीएम उपलब्ध है। और आप उसका उपयोग करते हो.तो आप एमपीएल के द्वारा जो भी पैसे जी दोगे आप उन्हें पेटीएम में भेज सकते हो। फिर आप उनका उपयोग ही कर सकते हो।

(2) यूपीआई

यह पैसे भेजने का दूसरा तरीका होता है। जिसका पूरा नाम यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस होता। साथियों अगर आप एक डिजिटल क्वालिटी यूजर हैं। तो फिर इसके अंदर आपको यूपीआई आईडी की सुविधा भी मिल जाती है। जैसे कि गूगल पे एवं भीम आदि।

(3) बैंक ट्रांसफर

साथियों यह तीसरा और सबसे लास्ट ऑप्शन है।पैसे ट्रांसफर करने का और यह सबसे अच्छा और बेहतरीन तरीका है इसके लिए आपको अपने बैंक अकाउंट की डिटेल सेंड करनी पड़ती हैं। इसके बाद आप एमपील्स जो भी पैसे कमाओगे उन्हें डायरेक्ट बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो।

🔍Instagram ID का पासवर्ड कैसे पता करें?

🔍Battleground में फ्री में UC कैसे लें?

आज आपने क्या सीखा?

तो दोस्तों आज आपने सीखा है। कि एमपीएल गेम क्या है? और आप इसे कैसे खेल सकते ?हैं एवं कैसे इसके द्वारा पैसे कमा सकते हैं? और हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप भी एक बेहद आसान तरीके से समझ गए होगे और संपूर्ण जानकारी आपको मिल गई होगी यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ या फिर आगे तक भी शेयर कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here