मौज ऐप पर फॉलोअर्स और लाइक्स कैसे बढ़ाए?

0
25

मौज ऐप पर फॉलोअर्स और लाइक्स कैसे बढ़ाए

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप स्वागत है आपका आज की इस नई पोस्ट में दोस्तों यदि आप भी मौज ऐप यूजर हैं और उस पर रेगुलर वीडियो पोस्ट करते हैं। लेकिन फिर भी आपके फॉलोअर्स और लाइक इनक्रीस नहीं हो रहे हैं। तो आज की इस पोस्ट को आप शुरू से लेकर लास्ट तक जरूर पढ़िए। दोस्तों आज भी इस पोस्ट में हम आपको विस्तारपूर्वक बताएंगे मौज प्रोफाइल पर लाइक और फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए जाते हैं।

मौज ऐप क्या है?

दोस्तों जैसा कि आपको पता ही होगा कि आज के समय में ज्यादातर लोग शार्ट वीडियो देखना पसंद करते हैं, और मौज भी एक बहुत ही बड़ा शार्ट वीडियो प्लेटफार्म है। जिसे 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग यूज कर रहे हैं। मौज पर शार्ट वीडियो देखने के साथ साथ आप सॉर्ट वीडियो बना भी सकते हैं। लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको फॉलोअर्स ब लाइक बढ़ाने के बारे में जानकारी देने वाले हैं। अगर आप मौज ऐप पर वीडियो बनाते हैं तब यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद रहने वाली है।

आज के समय में मौज ऐप पर फॉलोवर्स तथा लाइक बढ़ाने के ऐसे बहुत सारे तरीके हैं। जिन्हें फॉलो करने के बाद आप कुछ ही समय के अंदर अपनी प्रोफाइल पर फॉलोअर्स तथा लाइक आसानी से बढ़ा सकते हैं। हम जो पोस्ट आपको यह बता रहे हैं। यह आपको मौज एप पर फॉलोअर्स तथा लाइक बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद करने वाला है। तो चलिए अब मौज ऐप पर फॉलोअर्स तथा लाइक बढ़ाने के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

मौज App क्या है और कैसे काम करता है?

किसी भी कार्य को करने से पहले हमें उस कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। उसी प्रकार अगर आप मौज एप्लीकेशन पर लाइक तथा फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, तो बढ़ा सकते हैं। लेकिन सबसे पहले आपको यह जान लेना है कि यह मौज एप्लीकेशन क्या है दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बता दें मौज एक शार्ट वीडियो प्लेटफार्म है। जिसे भारत के ही एक बेंगलुरु बेस्ड कंपनी मोहल्ला टेक पीवीटी एलटीडी ने डिवेलप किया है। और इस ऐप की पैरंट कंपनी शेयर चैट है। इस एप्लीकेशन को वर्तमान समय में 100 प्लस मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स प्रयोग कर रहे हैं।

जब भारत में बहुत सारे एप्लीकेशन को बैन कर दिया गया था उन्हीं में से कुछ शार्ट वीडियो प्लेटफार्म को भी बैन कर दिया। इसकी वजह से लोगों की परेशानी दिन-ब-दिन बढ़ने लगी इसी बात को ध्यान में रखते हुए मौज ऐप को जल्द से जल्द लांच किया गया। आज के समय में मौज ऐप भारत का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म है। आज लोग इस मौज को शार्ट वीडियो बनाने का सबसे अच्छा विकल्प मानते हैं हम इस पर 15 सेकंड से लेकर 60 सेकंड तक का वीडियो बना सकते हैं।

Moj ऐप पर फॉलोअर्स व लाइक्स कैसे बढ़ाए ?

दोस्तों मौज एप्लीकेशन पर लाइक बढ़ाने के लिए हम आपको नीचे कुछ तरीके बताने वाले हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप आसानी से मौज की प्रोफाइल पर फॉलोअर्स तथा लाइक्स बढ़ा सकते हैं।

1) रेगुलर वीडियो अपलोड

दोस्तों कभी कवार ऐसा होता है जब आप मौज पर अपना अकाउंट बना लेते हैं अकाउंट बनाने के बाद आप मौज ऐप पर वीडियो अपलोड तो करते हैं। लेकिन कभी कबार करते हैं। कहने का मतलब रेगुलर वीडियो अपलोड नहीं करते हैं। तो आप इस प्रकार से अपने मौज पर कभी भी लाइक तथा फॉलोअर्स नहीं बढ़ा सकते क्योंकि आज के समय में ज्यादातर लोग उन्हीं को फॉलो करते हैं जो रेगुलर वीडियो अपलोड करते हैं।

इसीलिए दोस्तों आपको अपने मौज एप्लीकेशन पर रेगुलर वीडियो अपलोड करनी है अगर आप चाहते हैं कि आपके मौज प्रोफाइल पर लाइक तथा फॉलोअर्स बढ़ सके। तो इसके लिए आपको रेगुलर वीडियो अपलोड तो जरूर करनी ही होगी अगर आप नहीं कर पा रहे हैं तो आप कोशिश करने का प्रयास जरूर करें। अगर आप किसी वजह से रेगुलर वीडियो अपलोड नहीं कर पा रहे हैं तो आप हफ्ते में कम से कम 3 से लेकर 5 वीडियो जरूर अपलोड कर ही सकते हैं।

2) Create Attractive Profile

सबसे पहले आपको एक आकर्षण प्रोफाइल ही बनानी है क्योंकि अगर आपकी एक आकर्षण प्रोफाइल होती है तो वीवर्स को प्रोफाइल फॉलो करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। तो इस कारण यदि आपका प्रोफाइल देखने में बिल्कुल ही आकर्षण होता है तो आपके प्रोफाइल को आकर्षण बनाने के लिए प्रोफाइल पर एक बहुत ही अच्छा सा आकर्षण फोटो सेट करना है। ताकि लोग आपकी फोटो से आकर्षण होकर आपको फॉलो कर सकें।

दोस्तों ऐसा नहीं है कि एक फोटो ही अपलोड कर देने से आप अपनी प्रोफाइल को आकर्षण बना सकते हैं इसके लिए आपको bio को भी आकर्षण बनाना है। जैसे ही आप bio के ऊपर अपना यूजर आईडी कांटेक्ट ईमेल दर्ज करने के साथ-साथ आप अपने बारे में थोड़ा बहुत लिख सकते हैं। अगर आप इस तरीके का इस्तेमाल करते हैं तो हम इस बात का दावा करते हैं आप मौज पर आसानी से फॉलोअर्स बढ़ा पाएंगे।

3) क्रिएट क्वालिटी कंटेंट

अगर आप किसी ऐसे ही विषय पर वीडियो बनाने में लगे हुए हैं तब आप कभी भी आपके प्रोफाइल पर फॉलोअर्स नहीं बढ़ सकते। क्योंकि लोग वीडियो के अंदर अच्छे कंटेंट को अवश्य ढूंढते हैं तो अगर आपकी वीडियो का कंटेंट एकदम से अच्छा नहीं होता है तब आपको वीडियो के कंटेंट के ऊपर मेहनत करनी होगी।

वीडियो की क्वालिटी कंटेंट को अच्छा करने के लिए आप दूसरे बड़े क्रिएटर्स के वीडियो का सहारा ले सकते हैं कि वह वीडियो कैसे बनाते हैं। और फिर उन क्रिएटर्स की वीडियो को देखकर आप अपनी वीडियो को भी और अच्छी तरीके से डिजाइन कर सकते हैं इससे आपके मौज प्रोफाइल पर फॉलोअर्स तथा लाइक बढ़ने की संभावना हो जाती है।

🔍Battleground में फ्री में UC कैसे लें?

🔍Website Traffic बढ़ाने के आसान तरीके ?

🔍Axis Bank से पर्सनल लोन कैसे लें?

अंतिम शब्द

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि आप कैसे मौज एप्लीकेशन पर लाइक तथा फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकते हैं। तथा फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए हमने यहां पर आपको तीन ऐसे बेस्ट तरीके बताए हैं। जिन्हें अगर आप फॉलो कर लेते हैं। तो आप आसानी से मौज एप्लीकेशन पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं आशा है आपको हमारी यह पोस्ट सही लगी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here