Mobile से गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम कैसे जाने?

0
33

Mobile से गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम कैसे जाने?

हेलो फ्रेंड्स आज इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं। । कि आप लोग बहुत ही आसानी से किसी भी गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम जान सकते हैं। अगर आप लोग इसके बारे में जानकारी पता करना चाहते हैं तो हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी यहां पर बताने वाली है। जिसके जरिए आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से जान सकेंगे।

किस तरह पता करें गाड़ी का मालिक कौन है?

दोस्तों आप बहुत ही अच्छी तरीके से जान सकते हैं कि गाड़ी का मालिक कौन है। अपने मोबाइल के जरिए से अगर आप लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक फॉलो करना होगा तभी आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से जान सकोगे गाड़ी का मालिक कौन है। किस प्रकार आप लोगों को गाड़ी के नंबर को वहां पर अपने मोबाइल में डालना होगा और बहुत ही अच्छी तरीके से आप लोग फिर जान जाएंगे कि गाड़ी के मालिक का नाम क्या है।

हम जो बताने वाले हैं आपके लिए है। तरीका बहुत ही अच्छा है जो आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से एक का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल के जरिए गाड़ी के मालिक का नाम जान सकते हो और आप यही भी इसके साथ जान सकेंगे कि यह किस RTO के अंतर्गत आता है। इसके बारे में भी आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से जान लोगे। क्योंकि पहले के जमाने में हम लोगों को इसके बारे में पता करना बहुत ही कठिनाई होती थी। लेकिन आज के समय में इंटरनेट का जमाना आ चुका है। आप लोग इंटरनेट की मदद से अपने मोबाइल के जरिए बहुत ही अच्छी तरीके से किसी भी कार्य बाइक का मालिक का नाम कुछ ही सेकंड में जान सकते हैं।

आपकी गाड़ी के नंबर कि जो भी प्लेट होती है। उस नंबर को आप लोगों को डालना होता है उसके जरिए आप लोग पता कर सकते है। इस नंबर की मदद से ही आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से जान सकते हैं। कि गाड़ी के मालिक का नाम क्या है।

Mobile Phone से गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम कैसे जाने?

तो इस प्रकार दोस्तों मैं आप लोगों को यहां पर एक ऐसा तरीका बताने वाला हूं इसके लिए आप लोगों को किसी भी प्रकार की इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। केवल आप लोगों को यहां पर एक s.m.s. करने की जरूरत पड़ती है। लेकिन इसके लिए आपके पास एक फोन होना जरूरी होता है। अगर आप लोगों के पास एक फोन है, तो आपकी मदद से अपनी मोबाइल से गाड़ी के मालिक का नाम जान सकती हो। चलिए दोस्तों मैं आप लोगों को नीचे कुछ टिप्स बताने वाला हमें उनकी मदद से आप लोग गाड़ी के वहां के मालिक का नाम जान सकोगे।

1. तो सबसे पहले आप सभी लोगों को अपने मोबाइल में मैसेज बॉक्स को ओपन करना होगा वहां पर जाकर आप लोगों को एक मैसेज टाइप करना होगा तो उसने आप लोगों को क्या टाइप करना होगा सबसे पहले आप लोगों को गाड़ी का नाम और फिर इससे गाड़ी का नंबर डाल देना होगा इस पर आप लोग उस मैसेज को सेंड कर सकते हैं।

जैसे दोस्तों आप लोग एक मैसेज सेंड करेंगे तो आपके पास तुरंत एक मैसेज आ जाएगा। जो आप लोगों ने गाड़ी का नंबर डाला है, और वह गाड़ी जिस व्यक्ति के नाम से है वहां पर आप लोगों को वह नाम देखने को मिल जाएगा।

किसी भी गाड़ी के नंबर से Owner का नंबर कैसे पता करें?

अगर आप लोगों के पास ही एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है इसी मोबाइल के जरिए आप लोग अपने किसी भी वाहन के नंबर से उसके मालिक का नाम पता कर सकते हैं। तो इसके लिए आप लोगों को एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत पड़ेगी उस एप्लीकेशन से आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से गाड़ी के मालिक का नाम जान सकते हो और पता भी अच्छी तरीके से जान सकते हैं।

1. अगर आप लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं। तो आप लोगों को एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम M Parivahan एप्लीकेशन है। इसे आप लोग प्ले स्टोर पर जाकर बहुत ही आसान तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं। जैसी आप लोगों से पूछा कि वह डाउनलोड कर लेते हैं। फिर आप लोगों को इसे ओपन करना होगा ओपन करने के बाद फिर आप लोगों को RC Dashboard मैं जाकर आप लोगों को आप पर सर्च करना होगा आपने गाड़ी के वाहन का नंबर जो आपकी गाड़ी प्लेट नंबर होता है। उसे ही वहां पर सर्च कर देना होगा।

2. जैसे ही दोस्तों आप लोगों से गाड़ी के नंबर को वहां पर सर्च करेंगे वहां पर फिर आप लोगों को उस गाड़ी के मालिक का नाम और उसका पता बहुत सारी जानकारी वहां पर देखने को मिल जाती है। और भी आप लोगों को बहुत सारी जानकारी मिलती है। जैसे कि उस गाड़ी का इंश्योरेंस कब तक चलेगा और कब खत्म होगा इस तरह आपके सामने यह सब डिटेल आ जाती है।

वेबसाइट पर वेबसाइट पर जाकर गाड़ी के मालिक का पता कैसे करें?

अगर आप लोग किसी भी प्रकार का अपने मोबाइल में एप्लीकेशन डाउनलोड करना नहीं चाहते हैं, तो इस प्रकार आपलोगों को एक वेबसाइट पर जाकर गाड़ी के मालिक के पता जान सकते हैं। सिर्फ आप लोगों को वहां पर जाना होगा, कैसा पर पहुंचने के बाद फिर आप लोगों को उस नंबर को वहां पर सर्च करना होगा इस तरह दोस्तों यह आप लोगों को Parivahan.gov.in जाना होगा यह एक सरकारी वेबसाइट है। अगर आप लोग यहां पर पहुंचेंगे जैसे ही आप लोगों के सामने एक सर्च करने का ऑप्शन आ जाएगा। उस पर आप लोगों को क्लिक करना होगा वह आप लोगों को एक नंबर डालना होगा इस तरह आप लोगों को गाड़ी के बहन के नंबर को सही तरीके से डाल देना होगा।

1. तो सबसे पहले आप सभी लोगों को parivahan.gov.in इस वेबसाइट को ओपन करना होगा और आप लोग इस वेबसाइट पर जाएंगे वहां पर आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर आ जाता है। फिर आप लोगों को वहां पर एक कोड डालकर Check status वाला ऑप्शन दिखाई देगा उस पर ओके करना होगा।

2. इस प्रकार आप लोगों के सामने बहुत सारे जानकारी देखने को मिल जाएंगी वहां पर आप लोगों को जैसे आपने किसी भी प्रकार की गाड़ी के नंबर को सर्च किया है। उसी हिसाब से उस गाड़ी के मालिक का नाम आपके सामने आ जाएगा और उसके घर का पता भी आपके सामने नजर आ जाएगा और आपके सामने इस तरह बहुत सारी डाक्यूमेंट्स उसकी जानकारी के हिसाब से देखने को मिल जाएंगे।

🔍Axis Bank से पर्सनल लोन कैसे लें?

🔍WhatsApp Code भूल जाएं तो क्या करना चाहिए?

🔍Amazon से पैसे कमाने के बेस्ट तरीके ?

कंक्लुजन :-

दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं अब आप लोग किसी भी गाड़ी के नंबर से मालिक का पता जान सकते हैं अगर फिर भी आप लोगों को पता जानने में परेशानी या दिक्कत होती है। इस पोस्ट के कमेंट बॉक्स में जाकर आप लोग भी झिझक होकर हम से जानकारी ले सकते हैं। हम आप लोगों को उसके बारे में जानकारी देने की और भी ज्यादा पूरी पूरी कोशिश करेंगे और आप लोगों को हमको यह बताना होगा कि आपको इस पोस्ट से गाड़ी वाहन के मालिक का पता जानने में कोई परेशानी है, या नहीं और आप लोगों को धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here