Lazypay से Personal Loan कैसे लें ?

0
35

Lazypay से Personal Loan कैसे लें ?

दोस्तों एक और फिर से हाजिर हो चुके हैं। हम आपके सामने एक और न्यू कमाल के आर्टिकल के साथ तो जैसा कि साथियों आज किस टाइम पर हर एक व्यक्ति को इंस्टेंट पैसों की जरूरत होती है। मान लो अगर आपको कोई इमरजेंसी आ जाती है। और उस वक्त आपके पास पैसों का कोई भी इंतजाम ना हो तो ऐसे समय में आपको बहुत ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है। साथियों अगर आप लोगों के पास पहले से कोई इनकम प्रूफ उपलब्ध नहीं है। और आपको तत्काल ही लोन लेने की आवश्यकता पड़ जाए तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा कमाल का होने वाला है।

जो तरीका आज हम आपको बताने जा रहे हैं। उसमें आपको बिना किसी इनकम प्रूफ के लोन मिलने वाला है।अलंकी अगर आप लोन लेते हो तो उसके लिए आपको इनकम प्रूफ देना ही होता है। मगर बहुत से पैसे कमाने वाले लोग हैं।जिन्हें सैलरी स्लिप आज तक नहीं मिल पाती है। तो आपको टेंशन लेने की कोई भी जरूरत नहीं है। क्योंकि कुछ ऐसे एप्लीकेशन में उपलब्ध हैं। जो कि आपको बिना किसी सैलरी स्लिप के इंस्टेंट लोन देने की क्षमता रखते हैं। अगर आप लोग भी lazypay के द्वारा लोन लेना चाहते हैं। तो हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर एंड तक जरूरत पड़े तो आइए शुरू करते हैं।

जानिए Lazypay Pay Later क्या होता है?

दोस्तों lazypay pay later इसकी परिभाषा मैं आपको बहुत ही आसान से शब्दों में समझाने वाला हूं। दोस्तों यह एक credit limit होती है और इसका इस्तेमाल आप लोग अपने हिसाब से कहीं भी कर सकते हो जिस प्रकार बैंक का आपको क्रेडिट कार्ड प्रदान करती है। उसका इस्तेमाल भी आप किसी भी चीज को परचेस करने के लिए कर सकते हो इसके अलावा आप लोग कुछ amount cash withdrawal मैं भी इसका उपयोग कर सकते हो।

तो बिल्कुल इसी तरह lazypay pay later होता है। जहां पर आपको कुछ लिमिट दी जाती है। जिसे आप चाहे जिस स्थान पर उपयोग कर सकते हो। दोस्तों अगर अमित की लिमिट की बात करें तो वह बिना किसी ब्याज के 15 दिन का होता है। और प्रत्येक महीने 1 से 15 एवं 15 से 28 या फिर 20 केदारी में आप का बिल बन कर तैयार होता है। और जितनी भी लिमिट आप यहां पर उपयोग करते हो उसका भुगतान आपको आने वाले 3 दिनों में ही करना पड़ता है।

Lazypay Loan के क्या फायदे होते हैं ?

• इसमें आपको बिना गारंटी के लोन मिल जाता है।
• और इस से लोन लेने के लिए कोई भी इनकम प्रूफ नहीं देना पड़ता है।
• इस लोन लेने के लिए आप भारत में कहीं से भी अप्लाई कर सकते हो।
• इसके द्वारा आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड से लोन मिल जाता है।
• यहां पर लोन लेना पूरी तरह से सुरक्षित होता है।
• अगर आप इसका समय पर भुगतान करते हो तो फिर आपको एक लाख तक का pre approved loan भी मिल जाता है।
• सबसे महत्वपूर्ण चीज आप अपने घर पर बैठकर ही कुछ ही मिनटों के अंदर लोन प्राप्त कर सकते हो।

Lazypay से लोन कैसे ले? स्टेप बाय स्टेप

तो दोस्तों अब मैं आपको बताने वाला हूं। कि आप लोग lazypay के द्वारा लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं। तो इसके लिए मैं आपको जो भी स्टेप्स बताऊं आपको उन्हें फॉलो करते जाना है। तो आइए शुरू करते हैं।

(1) इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर की मदद से lazypay app को डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है। और ओपन करने पर आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर डाल देना है। अर्थात login / sign up का बटन मिलेगा उस पर भी आप क्लिक कर सकते हैं।

(2) मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके पास एक ओटीपी आता है। जिसे डालने के बाद आपको वेरीफाई कर लेना है। इसके बाद यह आपसे जो भी परमिशन मांगे उन्हें आपको allow करते जाना है।

(3) उसके बाद आपको अपना पूरा नाम और जन्म की तारीख इसी के साथ ईमेल आईडी इंटर कर देनी है। इसके बाद lazypay app के अंदर आपको कुछ क्रेडिट लिमिट मिल जाता है। और इस लिमिट को उपयोग करने के लिए आपको केवाईसी करनी पड़ती है।

(4) इसके लिए आप अपने प्रोफाइल पर क्लिक करें नहीं तो आप लोग scan & pay पर क्लिक करें और continue के बटन पर क्लिक कर दें।

(5) फिर आपको यहां पर अपना पैन कार्ड और एक पासपोर्ट फोटो देनी पड़ती है। इसी के साथ आपको अपना नाम एवं जन्म की तारीख और पैन कार्ड की डिटेल्स दोबारा से डालने पड़ते हैं।

(6) इसके बाद आपका lazypay pay later account बर्गर तैयार हो जाता है। इसके बाद आपको auto pay के लिए अपना एक सेविंग अकाउंट Nach के माध्यम से e mandate activate करना पड़ता है। और इसे आप आधार कार्ड के ओटीपी के द्वारा भी कर सकते हो।

(7) इतना ही नहीं आप लोग lazypay pay later का उपयोग कहीं भी और किसी भी हाल में कर सकते हो।

Lazypay App को उपयोग कैसे करते हैं?

• दोस्तों lazypay app जैसे ही आपके सामने खुलकर आएगा तो सबसे पहले homepage गाड़ी ओपन होकर आ जाता है। इसके बाद आपको नीचे home, track USAge, scan & pay एवं more का ऑप्शन भी देखने के लिए मिल जाता है।

• इसके बाद आपको ऊपर की ओर scanner एवं notification Bell भी देखने के लिए मिल जाती है।

• track usage – दोस्तों यह एक ऐसा तरीका होता है। जहां पर आप अपने लेनदेन के बारे में जान सकते हो।

• scan & pay – दोस्तों यह ऑप्शन आपके सबसे ज्यादा काम आता है। यहां पर आप लोग स्कैन करके पे कर सकते हो या फिर आपको यूपीआई भी यहां पर देखने को मिलता है। जिसके द्वारा आप लोग पेमेंट एप्लीकेशन के अंदर इंटर करने के बाद पे कर सकते हो।

• more – यहां पर आपको transaction, top offer, popular Merchant, save bank एवं कांटेक्ट करने के लिए आपको यहां पर tab देखने के लिए मिल जाता है।

Lazypay app से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है?

दोस्तों अगर आप लोग lazypay app के द्वारा पर्सनल लोन लेते हो तो आपको 12% से लेकर 25% तक का ब्याज चुकाना पड़ता है। और दोस्तों यह ब्याज आपके credit history की वजह से इसमें उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। अगर आप लोग lazypay pay later उपयोग करते हो तो फिर आपको टाइम पर बता न करने पर 15 दिन तक बिना ब्याज के लोन भी मिल जाता है।

जानिए lazypay app का ओनर कौन है ?

दरअसल साथियों digipay “ pay UFinance India Limited ´´ का एक wing होता है। या फिर दोस्तों हम इस प्रकार कह सकती हैं। के एक प्रोडक्ट है।और वह है यह भारत की कंपनी है। दोस्तों यह जो संस्था है। एक लिमिटेड कंपनी होती है। इसलिए यहां पर डायरेक्टर भी है। और साथ ही उनका नाम Prashanth Ranganathan Hemant Madhusudan Dattani, Siddhartha jajodia, Manish Goyal, Anirban Mukherjee इत्यादि।

🔍डिजिटल सिग्नेचर क्या होते हैं?

🔍टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए ?

अंतिम शब्द

तो दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हमने आपको बताया है। कि आप लोग lazypay App के द्वारा पर्सनल लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं? हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई है। अदभुत जानकारी बेहद अच्छी लगी हुई। और काफी कुछ नया सीखने के लिए भी मिला होगा मिलते हैं ऐसी ही एक और नए पोस्ट के साथ धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here