Jio Phone रिंगटोन डाउनलोड कैसे करें?

0
50

Jio Phone में Ringtun कैसे डाउनलोड केसे करें?

Jio Phone के माध्यम से रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप स्वागत है आपका आज की इस “Jio Phone में रिंगटोन डाउनलोड कैसे करें” नई पोस्ट में दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि “Jio Phone में रिंगटोन डाउनलोड कैसे करते हैं”। दोस्तों यदि आप एक Jio Phone यूज करते हैं तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही Helpful होने वाली है। तो जानने के लिए शुरू से लेकर एंड तक पढ़ते रहिए कभी याद भी इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं। Jio Phone में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें क्योंकि आज के समय में जियो फोन को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है इसके माध्यम से ऐसे कई सारे यूजर्स है जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है। इसीलिए वह Jio Phone का इस्तेमाल करते हैं और एंड्राइड के सभी फीचर आपको जिओ मोबाइल में देखने को मिल जाएंगे।

जिसके अंदर डिफॉल्ट रिंगटोन का फीचर उपलब्ध है अगर आप अपने Jio Phone में अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी रिंगटोन सेट करना चाहते है तो बढ़िया सा नीचे कर सकते हैं। अगर आपको Jio Phone में रिंगटोन सेट करने के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं है। तो आप हमारे इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं। आपके लिए यह पोस्ट अवश्य यूजफुल साबित होगी अगर आप हमारे द्वारा बताए गए इस पेज को फॉलो करेंगे तो बड़ी आसानी से जियो मोबाइल में रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

Jio Phone में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें ?

तो दोस्तों जियो मोबाइल में रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

Step 1

तो दोस्तों Jio Phone में रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने जियो फोन का डाटा ऑन करना होगा।

Step 2

डाटा ऑन करने के पश्चात डायरेक्ट आपको जिओ फोन में दिए गए वेब ब्राउज़र को ओपन करना है।

Step 3

डाटा ऑन करने के पश्चात आपको ब्राउज़र के सर्च बार में आपको itunemachine.com लिखकर सर्च करना है

Step 4

जैसे ही आप सर्च करेंगे तो वहां पर आपको कई सारी वेबसाइट itunemachine.com दिख रही होंगी तो उनमें से आपको सबसे पहली वाली वेबसाइट को ओपन करना है और जैसे ही आप उस और वेबसाइट के ऊपर क्लिक करेंगे तो आप और वहां पर कई सारी रिंगटोन दिखाई देने लगे आप अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी रिंगटोन सिलेक्ट करके ओके वाले ऑप्शन पर क्लिक कर सकते

सर्च रिजल्ट में सबसे पहले आने वाली वेबसाइट यानि को ओपन कीजिये।

Step 5

जैसे ही आप ऊपर वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो नीचे की साइड में आपको डाउनलोड MP3 का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो उस दिन गटोन को डाउनलोड करने के लिए आपको उस ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है।

Step 6

इस प्रकार दोस्तों होंगे रिंगटोन आपकी जियो फोन में बड़ी आसानी से डाउनलोड हो जाएगी और आप उस रिंगटोन को डाउनलोड फोल्डर में जाकर के प्ले कर सकते हैं।

अपने जियो मोबाइल में रिंगटोन डाउनलोड कैसे करते हैं इसके बारे में हमें आपको बहुत ही सरल स्टेप में जानकारी दे दी है, तो मिल करते हैं। कि आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आई होगी। अगर आप अपने जियो मोबाइल में रिंगटोन सेट करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको नाम बाली रिंगटोन डाउनलोड करनी पड़ेगी तो चलिए दोस्तो सबसे पहले यह जाने का प्रयास करते हैं। कि जियो फोन में अपने नाम की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें।

जिओ मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें ?

दोस्तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के ब्राउज़र को ओपन करना है और सर्च बारे में आपको freedownloadmobileringtones.com टाइप करके सर्च करना है। Edmr वेबसाइट ओपन हो जाने के पश्चात नीचे की साइड में जियो फोन में डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक कर सकते हैं। इसके पश्चात अपने नाम की रिंगटोन का ऑप्शन आपके सामने सर्च आई करना दिखाई दे रहा होगा इसका सर्च आई कैन सिलेक्ट करने के पश्चात सर्च बॉक्स में अपना नाम लिखकर सर्च करें जैसे raj।

जैसे ही आप नाम डालकर सर्च करेंगे तो आप की नाम की रिंगटोन दिखाई देने लगेगी जैसे राज जी फोन उठाइए राज जी आपका फोन बज रहा है। इसके अंदर आपको Jio Phone की रिंगटोन पसंद आए तो उसे सिलेक्ट कर सकते हैं और नीचे की साइड में आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। उस पर क्लिक करने के पश्चात आप उसे अपने मोबाइल की स्टोरेज में डाउनलोड कर सकते हैं। इस तरह से आप की नाम की रिंगटोन आपकी मोबाइल फोन में डाउनलोड हो जाएगी आप अपने Jio Phone में डाउनलोड फोल्डर में जाकर उसे प्ले कर सकते हैं।

Jio Phone में रिंगटोन कैसे सेट करते हैं?

दोस्तों Jio Phone में रिंगटोन सेट अप करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा वहां पर जाने के बाद पर्सनलाइजेशन का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है उसके पश्चात आपको साउंड वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है। फिर Tones वाले ऑप्शन में जाना है।

उसके पास ज्यादा आपको मैंने यह ट्यून वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है और वहां पर आपको अलग-अलग ऑप्शन समय माई रिंगटोन का ऑप्शन दिखाई दे रहा है उसे सिलेक्ट करना है, और ऐड ऑप्शन को सिलेक्ट करना है। उसके पश्चात आपको अपने मोबाइल की मेमोरी कार्ड में डाउनलोड की हुई रिंगटोन को सिलेक्ट करना है, और उस सिलेक्ट की हुई रिंगटोन को Done कर देना है।

धन करने के पश्चात आखिरी में आपको सेट है। जब डिफॉल्ट रिंगटोन का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। उसे सिलेक्ट करके उसे सेव कर सकते हैं।

🔍Battleground में फ्री में UC कैसे लें?

🔍Axis Bank से पर्सनल लोन कैसे लें?

🔍Photo का Background कैसे चेंज करें?

🔍YouTube Channel Grow कैसे कराएं?

कंक्लुजन

दोस्तों अगर इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको जानकारी दी है। कि Jio Phone में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करते हैं। हमारे इस पोस्ट को पढ़ने के पश्चात आप बड़ी आसानी से अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी रिंगटोन अपने Jio Phone में डाउनलोड कर सकते हैं और उसे जिओ ट्यून बनाकर सेट कर सकते हैं। अगर आपको हमारी पोस्ट में किसी भी तरह की परेशानी आती है तो आप हमें नीचे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here