Bharat Pe से Loan कैसे लें ? Full Details 2022

0
164

Bharat Pe से Loan कैसे लें ?

दोस्तों आज किस टाइम पर हर एक व्यक्ति अपना एक नया बिजनेस शुरू करना चाहता है। मगर पैसे की कमी होने की वजह से वह अपने सपनों को अंजाम नहीं दे पाता है। अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या आ रही है। तो आज हम आपके लिए एक ऐसी न्यू ट्रिक लेकर के आए हैं। जिसके द्वारा आप को आसानी से लोन मिलने वाला है। और उस लोन के दौर आप लोग अपना कोई भी बिजनेस शुरू कर पाओगे और जो लोन आप लोग हैं। उसे आप केवल घर बैठकर अपने मोबाइल के द्वारा ही अपने बैंक के खाते हो कर सकते हो।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको यहां पर बता दें कि Bharat pe 11 भारतीय राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ियों को अपने ब्रांड एम्बेसडर के रूप में सम्मिलित किया गया है। और उन खिलाड़ियों में शामिल रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, यूज़वेंद्र चहल, पृथ्वी शॉ, मोहम्मद शमी, शुभम गिल आदि। इसलिए दोस्तों आज किस पोस्ट में मैं आपको Bharat pe फिर लोन लेने के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाला हूं। इसलिए इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक जरूर पढ़ें।

Bharat Pe क्या है? पूरी जानकारी

दोस्तों Bharat pe एक पेमेंट एप्लीकेशन होता है। जिसमें आप लोग यूपीआई डेबिट क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हो अगर आप लोग Bharat pe से भुगतान करने या फिर लेने पर एप्लीकेशन के द्वारा आपसे कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है। और दोस्तों यह बिजनेसमैन को Google pay, phone pe, Paytm, bhim, Amazon UPI और डेढ़ सौ से भी ज्यादा दूसरी बैंकिंग एप्लीकेशन से भुगतान को स्वीकारने के लिए एक ही QR code के द्वारा यह सारी प्रक्रिया पूर्ण हो सकती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि 70 लाख से भी ज्यादा व्यापारी Bharat pe का इस्तेमाल कर रहे हैं। और इसी के साथ यह आपको लोन भी प्रदान करता है। जिसे आप अपने बिजनेस को बहुत ही कम ब्याज के साथ उसे काफी ऊंचाइयों तक ले जा सकते हो।

Bharat Pe लोन की क्या विशेषताएं होती हैं?

• दोस्तों आप लोगों को Bharat pe के द्वारा ₹10000 से लेकर 10 लाख तक का लोन ले सकते हो।

• डॉक्यूमेंट से लेकर repayment तक की पूरी प्रोसेसिंग डिजिटल रूप से ही होती है।

• दोस्तों कहीं भी और कभी भी 24 * 7 लोन हासिल कर सकते हो। और इसकी बहुत ही आसान सी दैनिक किस्त होती हैं।

• जैसे-जैसे क्रेडिट स्कोर बढ़ता जाता है। उसी प्रकार स्वीकृति राशि मैं भी धीरे-धीरे करके बढ़ोतरी होती रहती है।

• कितना आपको बिना किसी गारंटी के लोन मिल जाता है। और आपको लोन को चुकाने के लिए 3 से 15 महीने का समय भी दिया जाता है।

• दोस्तों approval के 24 घंटे के बाद जो राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।

• इसमें बहुत से सरल स्टेप हैं जिन्हें आप लोग फॉलो करके कुछ ही मिनटों के अंदर लोन प्राप्त कर सकते हो।

• अगर आप लोग लोगों को समय पर चुका देते हो तो इससे आपके क्रेडिट स्कोर में काफी इंप्रूवमेंट हो जाता है। और आगे बहुत ज्यादा मात्रा में आपके लोन लेने की संभावना बढ़ जाती है।

Bharat pe से लोन लेने के लिए डाक्यूमेंट्स एवं योग्यता

दोस्तों अब हम आपको बताने वाले हैं। कि आपको Bharat pe से लोन लेने के लिए कौन-कौन से कागज चाहिए होते हैं। और क्या योग्यता आपकी होनी चाहिए।

पैन कार्ड
• आधार कार्ड
• बैंक स्टेटमेंट
• पासपोर्ट साइज फोटो

तो साथियों बस आपको केवल इन्हीं डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है। इन्हीं के आधार पर आपको लोन मिल जाता है। अगर हम इतनी योग्यता की बात करें तो।

• आपकी उम्र लगभग 21 वर्ष से ऊपर की होनी चाहिए।
• आप एक भारत के रहने वाले हो
• आपके पास में एक valid email ID एवं एक फोन नंबर होना चाहिए।

Bharat pe लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ?

1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर से Bharat pe एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है।

2. Bharat Pe एप्लीकेशन इंस्टॉल होने के बाद जैसे ही इसे ओपन करोगे तो आपको इतने अपना मोबाइल में डाल देना है। और login / sign up की बटन पर क्लिक कर देना है।

3. इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आता है। जिसे डाल कर आप को वेरीफाई कर देना है।

4. इसके बाद आपको Loan Section वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको Bank Details सबमिट करनी होती है।

5. इसके बाद आप आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल्स को भर दें यह आपके लिए ऑफर अवेलेबल पाया जाता है। तो आप loan amount सिलेक्ट करें।

6. जैसे ही आपका लोन approve हो जाता है। तो डायरेक्ट फिर लोन आपके बैंक खाते में बिल्कुल सुरक्षित तरीके से भेज दिया जाता है।

Bharat Pe लोन की ब्याज कितनी होती है ?

दोस्तों आप चाहे जिस भी कंपनी या फिर बैंक से लोन प्राप्त कर रहे हो उससे पहले आपको उनकी टर्म एंड कंडीशन से एवं रिटर्न पॉलिसी और ब्याज दर के बारे में जानना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। अगर आप लोगों को Bharat pe की टर्म एंड कंडीशन उसके बारे में जानना चाहते हो तो इसके लिए आप लोग इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हो अगर कोई व्यक्ति इस के दौरान लोन लेता है। तो उसे उपयोगकर्ताओं को लगभग 21% से 30% तक का ब्याज देना पड़ता है।

🔍Amazon से पैसे कमाने के बेस्ट तरीके ?

🔍टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए ?

अंतिम शब्द

दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हमने आपको Bharat Pe एप्लीकेशन से लोन लेने के बारे में बताया है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और काफी कुछ नया सीखने के लिए भी मिला होगा अगर आपको कभी भी तत्काल पैसों की जरूरत पड़ती है। तो ऐसे में आप लोग Bharat Pe App के द्वारा तुरंत ही लोन प्राप्त कर सकते हो पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here