Best App For Video Editing.

    0
    41

    Best App For Video Editing.

    दोस्तों आप सभी लोग इस बात को तो जानते ही होंगे कि आज के इस टाइम पर स्मार्टफोन हर एक व्यक्ति के लिए कितना ज्यादा जरूरी हो गया है। एक तरह से कहा जाए तो स्मार्टफोन के बिना आज के इस टाइम पर कोई भी व्यक्ति रह नहीं पाएगा क्योंकि दोस्तों स्मार्टफोन के अंदर आपको वीडियो एडिटिंग एप्स फोटो एडिटिंग करने का मन तो करता ही होगा अगर आप लोग वीडियो एडिटिंग करना चाहते हैं। तो हमारी आज की यह पोस्ट बिल्कुल आपके लिए है। क्योंकि आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको वीडियो एडिटिंग के लिए कुछ ऐसे टॉप एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनका कुमार करके आप लोग भी एक प्रोफेशनल एवं प्रो लेवल की वीडियो एडिटिंग कर सकते हो।

    हालांकि दोस्तों आपको प्ले स्टोर पर वीडियो एडिट करने के लिए बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाती हैं। और आप लोगों ने डाउनलोड भी कर लेते हो मगर उनको आपको इस्तेमाल करना नहीं आ पाता है। जिसकी वजह से आप लोग वीडियो एडिटिंग नहीं कर पाते हो दोस्तों आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए हम यह पोस्ट से स्पेशल आपके लिए लेकर के आए हैं। अगर आपको ऐतराज ना हो तो हम आपके कीमती समय में से थोड़ा समय मांगेंगे जिसके द्वारा आप लोग भी एक अच्छी वीडियो एडिटिंग सीख सको तो चलिए दोस्तों आज की इस इनफॉर्मेटिव एंड इंटरेस्टिंग पोस्ट को शुरू करते हैं।

    (1) Kinemaster

    दोस्तों अगर हम वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में बात करें तो सबसे पहले नंबर पर काइन मास्टर का ही नाम आता है। क्योंकि दोस्तों काइन मास्टर के अंदर आपको काफी सारी विशेषताएं एवं बहुत ही अच्छे तरीके से डिजाइन किया गया इंटरफेस के साथ काइन मास्टर एंड्रॉयड के लिए बनाया गया है। दोस्तों उसके माध्यम से आप लोग ड्रैग एंड ड्रॉप तकनीकी के द्वारा कई प्रकार की मीडिया फाइल्स को आसानी से इंपोर्ट कर सकते हो और इतना ही नहीं काइन मास्टर के द्वारा आप लोग एक प्रोफेशनल तरीके की वीडियो एडिट भी कर सकते हो लेकिन दोस्तों ध्यान रहे जब आप लोग काइन मास्टर से वीडियो एडिटिंग करोगे तो इसके द्वारा वीडियो एडिट करते वक्त आपको थोड़ा समय लगेगा मगर ऐसा सिर्फ शुरुआत में होगा लेकिन जब आप एक बार इसके द्वारा एडिट करना सीख जाओगे तो फिर आप लोग बहुत ही जल्दी अच्छी से अच्छी वीडियो एडिटिंग कर सकोगे।

    (2) Powerdirector

    दोस्तों पावर डायरेक्टर एप्लीकेशन को भी वीडियो एडिटिंग के लिए काफी इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि यह भी एक पॉपुलर वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन है। इसके द्वारा आप लोग चाहे जैसी अपनी मनपसंद की वीडियो को एडिट कर सकते हो इसके अंदर आपको स्लो मोशन का फीचर भी देखने के लिए मिलता है। जिसके द्वारा आप अपनी वीडियो में स्लो मोशन इफेक्ट भी डाल सकते हो इसके अलावा आप लोग इसके अंदर ग्रीन स्क्रीन बोर वीडियोस को भी बहुत ही अच्छी तरीके से एडिट कर सकते हो और इसके द्वारा वीडियो को 4K में भी एक्सपर्ट कर सकते हो इसके अंदर आपको अलग-अलग प्रकार के वीडियो इफेक्ट देखने के लिए मिलते हैं। जिसे आप अपनी वीडियो को एक प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते हो।

    (3) Filmorago

    दोस्तों filmorago एप्लीकेशन को भी वीडियो एडिट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसके अंदर आपको बहुत सारे इफेक्ट तो मिलते ही हैं। इसी के साथ आपको इसमें transactions भी उपलब्ध मिल जाते हैं। आपको बता दें filmorago का एक डेक्सटॉप सॉफ्टवेयर भी उपलब्ध है। दोस्तों आप लोग इस के अंदरtrimming, adding themes, cutting, music ऐसे कई प्रकार के फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हो और filmorago के अंदर आपको बहुत ही अच्छे प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग टूल भी मिलते हैं। जिनके द्वारा आप लोग एक अच्छी वीडियो एडिटिंग कर सकते हो।

    (4) Action director video editor

    दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक्शन डायरेक्टर वीडियो एडिटर को पावर डायरेक्टर एप्लीकेशन के द्वारा लांच किया गया है। हालांकि वीडियो एडिटिंग करने के लिए आपको इसके अंदर थोड़ा कम फीचर से मिलते हैं। मगर आप लोगों के द्वारा बहुत ही जल्दी वीडियो एडिटिंग कर सकते हो और उसे फास्ट एक्सपोर्ट भी कर सकते हो इसके अंदर आप लोग अपनी मर्जी से वीडियो को एडिट करके उसमें इफेक्ट्स भी डाल सकते हो और अपनी वीडियो के अंदर उनका इस्तेमाल कर सकते हो।

    (5) Inshot

    दोस्तों inshot एप्लीकेशन की मदद से भी आप लोग एक अच्छे वीडियो एडिट कर सकते हो और दोस्तों इस की यह खासियत है। कि आप लोग इसके अंदर वीडियो को तो एडिट कर ही सकते हो साथ ही आप लोग अपने किसी फोटो की भी इसके अंदर बहुत ही अच्छी प्रकार से एडिट कर सकते हो और उनमें कई प्रकार के इफैक्ट्स डाल सकते हो इस एप्लीकेशन के अंदर आप लोग अपनी इंस्टाग्राम के लिए एक प्रोफेशनल वीडियो एडिट करके तैयार कर सकते हो दोस्तों आप चाहो तो इसके अंदर शॉर्ट वीडियो को ऐड करके उसमें फोटो भी लगा सकते हो तो वाकई ही यह एप्लीकेशन भी बहुत ही कमाल का है।

    (6) Videoshow

    आपको बता दें वीडियो शो ऐप को कई प्रकार के अवार्ड यानी कि पुरस्कार भी मिल चुके हैं। और दोस्तों प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए वीडियो एडिटिंग करने में सबसे बेस्ट एप्लीकेशन बताया गया है। और इसका इस्तेमाल आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हो दोस्तों इसके अंदर मौजूद text, effects, music and sound effect के द्वारा अपनी वीडियो को एक प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते हो अगर आप लोग इन सभी खासियत के साथ अपनी वीडियो को एडिट करोगे तो आपकी वीडियो बिल्कुल प्रोफेशनल लगे इसके अंदर आप लोग अपनी वीडियो के साथ को भी कम कर सकते हो यह फीचर भी इसमें उपलब्ध है।

    (7) Viva video

    दोस्तों विवा वीडियो एप्लीकेशन को कई प्रकार की प्रभावशाली वीडियो एडिटिंग सुविधाओं के साथ में मिलकर बनाया गया है। इसका इस्तेमाल हर एक व्यक्ति कर सकता है। क्योंकि मुख्य रूप से यूजर्स के हिसाब से ही बनाया है। जी आपको वीडियो एडिटिंग करने में बहुत ही हेल्प करता है। इसकी मदद से आप लोग वीडियो एडिट आसानी से कर सकते हो और आप इसमें फोटो के स्लाइड शो से लेकर वीडियो तक क्रिएट कर सकते हो इसमें कुछ इफेक्ट भी दिए हुए हैं। जिनका यूज़ आप लोग अपने वीडियो में कर सकते हो।

    🔍Flipkart के द्वारा पैसे कैसे कमाए?

    🔍PUBG Mobile से पैसे कैसे कमाए?

    आज आपने क्या सीखा ?

    आशा करते हैं दोस्तों आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी जिसके अंदर हमने आपको वीडियो एडिटिंग करने के लिए कुछ टॉप एवं जबरदस्त एप्लीकेशन के बारे में बताया है। और इनका यूज करके आप लोग एक अच्छी वीडियो एडिट कर सकते हो दोस्तों आप लोग अपना कीमती समय निकालकर हमारी इस ब्लॉग पर आए इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here