बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में रूम कार्ड कैसे लें.

0
76

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में रूम कार्ड कैसे लें.

दोस्तों क्या तुमको भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में रूम कार्ड लेना है? नमस्कार दोस्तों आज हम तुम्हें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में रूम कार्ड कैसे लेते हैं यह बताने वाले हैं इस जानकारी के अंदर। इसलिए इसे अंत तक पढ़ें और ध्यान से पढ़ें, ताकि आपसे कोई भी चीज बाहर न हो सके, मेरा कहने का मतलब है कि आपकी अच्छी तरह से समझ में आ सके। तो चलिए दोस्तों इस जानकारी को शुरू करते हैं-

Room Card Kya Hai.

दोस्तों यदि तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ी हैं तो तुमने भी इसके बारे में अवश्य सुना होगा और हो सकता है देखा भी हो। परंतु वास्तव में, यह क्या होता है? किस काम के लिए होता है? यह आप नहीं जानते होंगे। यह हम आपको इस जानकारी में बताएंगे । दोस्तों तुम्हें बता दूं कि जैसा हम सभी खिलाड़ी जानते हैं कि रूम कार्ड में प्रत्येक मैच में 60 खिलाड़ी होते हैं जो एक साथ गेम खेलते हैं।

यदि इसमें खिलाड़ियों की संख्या थोड़ी अर्थात कम हो तो भी इस मैच को शुरू किया जा सकता है। परंतु कस्टम रूम की अधिकतम क्षमता 60 खिलाड़ियों की होती है। तुम इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं ले सकते हैं और इसमें तुम किसी को भी निमंत्रित कर सकते हो या फिर आप अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं, उन्हें पासवर्ड एवं आईडी देकर ज्वाइन करवा सकते हैं । तो दोस्तों इस तरीके से खेला गया गेम कस्टम रूम का होता है। और इसे ही रूम कार्ड कहा जाता है।

Benefits of Room Card-

दोस्तों यदि तुम पहली बार इसके बारे में जान जान रहे हो तो आप यह सोच रहे होंगे कि इससे क्या फायदा होता होगा, तो दोस्तों तुम्हें बता दूं कि कस्टम रूम बनाकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने पर हमें यह लाभ होता है कि जो खिलाड़ी इसमें लड़ रहे होते हैं तो हम भी उसमें लड़ सकते हैं और हम इसमें अपनी मर्जी से किसी भी खिलाड़ी के साथ लड़ सकते हैं या फिर किसी भी शत्रु से हम फाइट कर सकते हैं, जो कस्टम रूम को क्रिएट करता है।

वह इस रूम में जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं उनकी ध्यान से देख ले करता है। दोस्तों तुम्हें बता दूं कि इसमें आप चाहे तो Solo, Squad, Duo में टीम बनाकर खेल सकते हैं। जो कस्टम रूम का मालिक होता है वह इन्हें आसानी से देख सकता है और इन सब की बहुत डिटेल होती है जैसे कि Kill status and other information नोट हो जाती हैं।

रूम कार्ड कैसे ले सकते हैं?

तो दोस्तों अब बात आती है कि रूम कार्ड को कैसे लिया जा सकता है? तो दोस्तों तुम्हें बता दूं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में यदि तुम रूम कार्ड को खरीदने की इच्छा रखते हैं तो तुम्हारे पास बी.सी. होना आवश्यक है। तभी तुम रूम कार्ड को खरीद सकते हो। दोस्तों एक कस्टम रूम का जो मूल्य होता है वह 100 BC है। यदि तुम्हें केवल 1 कस्टम रूम खरीदना है तो तुम्हारे पास 100 BC होनी चाहिए तभी तुम्हें 1 कस्टम रुम मिल सकता है।

रूम कार्ड कैसे लें? जानिए रूम कार्ड लेने का तरीका-

तो दोस्तों यदि तुम रूम कार्ड लेने के लिए सोच रहे हो, तो आपको नीचे दिए गए महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान से पढ़ना होगा तभी आप रूम कार्ड को आसानी से ले सकते हैं-

1. तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को खोल लेना है।

2. इसके पश्चात आपको lobby में चले जाना है।

3. इसके अंदर जाने के पश्चात तुम्हें Treasures पर क्लिक करना है। फिर इसमें तुम्हें रूम कार्ड पर क्लिक कर देना है और उसमें सिलेक्ट कर लेना है फिर उसे खरीद लेना है।

क्या रूम कार्ड को फ्री में भी लिया जा सकता है?

जी हां दोस्तों, तुम रूम कार्ड को फ्री में भी ले सकते हैं। यह बात तो है कि इसके लिए तुम्हें बीसी की आवश्यकता अवश्य पड़ेगी परंतु तुम बीसी को फ्री में प्राप्त करके इसे खरीद सकते हो अर्थात एक प्रकार से आप इसे फ्री में ही ले सकते हो। आपको बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में ऐड वीडियो देखने को मिलेंगे आप उन्हें देख- देख कर बी.सी. के कॉइन एकत्रित कर सकते हो और जब तुम्हारे पास 100 BC हो जाए तब तुम कस्टम रूम को खरीद सकते हो।

मुफ्त में रूम कार्ड को कैसे जीता जा सकता है?

तुम मुफ्त में रूम कार्ड को जीत भी सकते हैं। इसके लिए तुम्हें अनेकों ऐसे खिलाड़ियों को देखना होगा जो यूट्यूब पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की स्ट्रीमिंग करते हैं और वह Give way देने के लिए भी कस्टम रूम बनाते हैं और जो खिलाड़ी जीतता है उसको वह Give Way का विजेता बनाते हैं।

🔍Mobile Phone से लोन कैसे लें ?

🔍Dhani App से लोन कैसे लें?

इसलिए तुम यूट्यूब पर जो स्ट्रीमिंग करते हैं उन्हें देखते रहें और उन्हें ज्वाइन करते रहें। तब उसमें आप जॉइन हो जाएंगे और यदि तुम उसमें सही तरीके से खेलोगे तो आप विनर भी बन सकते हैं और यदि तुम विनर बनते हैं तो तुम्हें कस्टम रूम मिल सकता है तो इस प्रकार से तुम कस्टम रूम को मेरा मतलब है कि रूम कार्ड को फ्री में जीत भी सकते हैं।

कंक्लुजन :-

उम्मीद करता हूं यह जानकारी तुम्हें पसंद आई होगी। यदि इस जानकारी के अंदर आप को समझने में कोई समस्या हो तो कमेंट बॉक्स में बताएं और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें। धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here