धनी एप क्या होता है? और इससे लोन कैसे लेते हैं?

0
64

धनी एप क्या होता है? और इस से लोन लेने का तरीका?

दोस्तों जैसा कि आपको पता ही होगा आज के इस टाइम पर बेरोजगारी इतनी बढ़ चुकी है। कि ज्यादातर लोग लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर काटते फिरते हैं। हालांकि उन्हें लोन लेने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करके लोन मिल सकता है। क्योंकि ऑनलाइन लोन प्रदान करने वाली ऐसी बहुत सी लोन एप्लीकेशन उपलब्ध है। जो कि आपको लोन देती हैं। तो दोस्तों इसी में से एक धनी एप्लीकेशन भी ऐसा मोस्ट पॉपुलर एप्लीकेशन है। जो कि आप को लोन देने के साथ-साथ आप लोगों इसके द्वारा पैसे कमा सकते हो।

दोस्तों धनी एप्लीकेशन इंडिया बुल्स कंपनी का है। जो कि काफी ज्यादा फेमस है। इंडिया वर्सेस का मुख्य काम है। रियल एस्टेट बिजनेस होता है। जो कि हाउसिंग लोन एवं कंज्यूमर फाइनेंस और उसी के साथ साथ सिक्योरिटी देने का कार्य करती है।दोस्तों अगर हम आपको इसके चेयरमैन एवं फाउंडर के बारे में बताएं तो उनका नाम समीर गहलौत है। इसके सीईओ अजीज मित्तल जी हैं।और दोस्तों इसका हेड क्वार्टर गुड़गांव इंडिया में स्थित है। दोस्तों आपको टीवी में महेंद्र सिंह धोनी का एक एड्स जरूर देखने के लिए मिला होगा जिसके अंदर महेंद्र सिंह धोनी मोबाइल से कहने का मतलब है, कि धनी एप से लोन लेने के बारे में बताते हैं। आज हम इसी के ऊपर चर्चा करने वाले आइए आज की पोस्ट शुरू करते हैं।

धनी एप्लीकेशन क्या है? पूरी जानकारी

जैसा कि जो हम आपको बताई चुके हैं। धनी एप्लीकेशन को इंडियाबुल्स के नाम से भी जानते हैं। लेकिन धनी एप तो इसका बाद में नाम रखा गया था वह तो आज के इस टाइम पर 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग धनी एप्लीकेशन का उपयोग कर रहे हैं। दोस्तों यह एक ऐसा एप्लीकेशन है। जिसके द्वारा आप लोग केवल 3 से 4 मिनट के अंदर ही लोन हासिल कर सकते हो दोस्तों इस एप्लीकेशन के मदद से आपको उसकी कंडीशन को ध्यान में रखना पड़ता है। और फिर आप लोग लोन को अपने खाते में ट्रांसफर करवा सकते हो और इस से लोन लेने के लिए आपको अपने कुछ डॉक्यूमेंट सबमिट करने पड़ते हैं। उनके द्वारा ही आपका लोन एप्रूव्ड हो पाता है।

दोस्तों धनी एप्लीकेशन की सहायता से आप लोग कम अमाउंट तो 50000 तक का ले सकते हो और जिसे चुकाने की समय सीमा 1 साल से लेकर 4 साल तक की होती है। इसके अंदर खास बात यह होती है। कि आपको उसमें लगभग 12% का ब्याज देना पड़ता है। और दोस्तों अगर आप लोग इस एप्लीकेशन की जानकारी लेना चाहते हो उसके लिए आप लोग इस 18604193333 नंबर पर कॉल कर सकते हो साथियों यह हेल्पलाइन नंबर कंपनी के द्वारा ही अवेलेबल कराया है। आप लोग उनकी वेबसाइ windiabullsDhani.com पर भी जा सकते हो।

दोस्तों हम आपको यह बता दें कि धनी एप्लीकेशन बहुत प्रकार के लोन लोगों को देता है। और धनी एप्लीकेशन इंडियाबुल्स की शाखा है। इसलिए यह आपको बहुत प्रकार के लोन प्रदान करती है। जिस की सूची हमने नीचे बना रखी है।

• personal loan

• business loan

• two wheeler loan

• used car loans

• new car loan

• wedding loan

• travel loan

• medical loan

• home renovation loan

• education loan

धनी एप से लोन लेने के लिए दस्तावेज

दोस्तों अगर आप लोग धनी एप से लोन लेना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको कुछ डाक्यूमेंट्स यानी कि दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। जिनके माध्यम से आप लोग इंडिया बुल्स कंपनी से यानी कि धनी एप से लोन प्राप्त कर सकते हो मैसेज के द्वारा लोन लेने के लिए आपको ज्यादा डाक्यूमेंट्स लगाने नहीं पड़ते हैं। कुछ डॉक्यूमेंट होते हैं। जिनके आधार पर आपको धनी एप्लीकेशन से लोन मिल सकता है।

• आधार कार्ड

• पैन कार्ड

• मोबाइल नंबर

• जीमेल अकाउंट

 धनी एप से लोन कैसे लें? स्टेप बाय स्टेप

दोस्तों हम आपको या फिर बता दें कि अगर आप लोग धनी एप्लीकेशन की मदद से लोन लेना चाहते हो तो भाई यह काम बहुत ही आसान एवं सरल होता है। इसके लिए आप लोग हमारे द्वारा बताई गई स्टेप्स को फॉलो कर सकते हो और धनी एप्लीकेशन के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हो।

Step1 : दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर के द्वारा धनी

एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा और फिर उसके अंदर आपको मोबाइल नंबर डालना पड़ता है। फिर उस पर एक ओटीपी आता है। जिसे डालकर आपको सत्यापन यानी कि वेरीफाई करना पड़ता है। अब आपको इसी ओपन कर लेना होगा।

Step 2 : इसके बाद आपको स्क्रीन पर पर्सनल लोन एवं होम लोन और इसी के साथ साथ बिजनेस लोन यह तीनों देने के लिए मिलते हैं। आपको इनमें से जो भी लोन लेना है। उस पर आपको क्लिक कर देना होगा।

Step 3 : जैसी आप लोड के ऑप्शन पर क्लिक करते हो तो फिर आपके सामने एक नया फॉर्म को लेकर आ जाता है। जिसमें आपको दो ऑप्शन देखने के लिए मिलते हैं। जिसमें सबसे पहला सैलरी का और दूसरा सेल्फ एंप्लॉयड का होता है। तो आप जो भी हैं। उसे आप को सेलेक्ट कर लेना होगा।

Step 4 : इसको तो आपको अपनी पूरी जानकारी देनी पड़ती है। जैसे कि अपना नाम एवं अपनी इनकम और ईमेल आईडी, पिन कोड, पैन कार्ड नंबर इत्यादि इसी के साथ आपको रेफर कोड- 0050672207 डालकर नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करना पड़ता है।

Step 5 : दोस्तों जब आप लोग अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन दे देते हो तो इसके बाद आपको यह तय करना पड़ता है। कि आप को कितनी लोन राशि चाहिए वह आपको उसके अंदर डालना पड़ता है। इसे डालने के बाद दोस्तों आप लोग धनी एप्लीकेशन की मदद से 15 लाख तक का लोन हासिल कर सकते हो।

Step 6 : दोस्तों जब आप लोग पूरा फॉर्म भर देते हो और उसे सबमिट कर देते हो तो उसके बाद आपका फॉर्म रिव्यू के लिए जाता है। और इसके बाद इंडियाबुल्स धनी टीम की ओर से आपके रिव्यू का सत्यापन करते हैं। सत्यापन करने के बाद आपको मैसेज के जरिए यह बताया जाता है। कि आपका लोन एप्रूव्ड किया गया है।या फिर नहीं किया गया अगर आपका लोन एप्रूव्ड हो जाता है। तो आपने जितनी राशि लोन लेते वक्त इंटर की होगी वह आपको मैसेज के जरिए बताइ जाती है।

🔍Mobile Phone से लोन कैसे लें?

🔍EMI क्या है? और यह कैसे काम करती है?

अंतिम शब्द

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको यह बताया है। कि आप लोग धनी एप्लीकेशन की मदद से लोन कैसे प्राप्त कर सकते हो इसी के साथ साथ हमने आपको धनी एप्लीकेशन के बारे में और भी बहुत कुछ बताया है। जो कि आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल हो सकता है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी भरी पोस्ट काफी ज्यादा पसंद आई होगी आप चाहो तो इसे अपने सभी दोस्तों में भी भेज सकते हो। U

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here